लाइव टीवी

'बेबी एबी' डेवाल्ड ब्रेविस ने सुनाया सचिन तेंदुलकर से पहली मुलाकात का किस्सा, कहा-खो गई थी सुध-बुध

Updated Jun 06, 2022 | 08:00 IST

When Baby AM Meets Sachin Tendulkar: जानिए क्या हुआ जब बेबी एबी डेवाल्ड ब्रेविस की सचिन तेंदुलकर के साथ हुई पहली मुलाकात, कैसा था उनका हाल?

Loading ...
सचिन तेंदुलकर से बल्लेबाजी के गुर सीखते डेवाल्ड ब्रेविस
मुख्य बातें
  • बेबी एबी ने बताया मुंबई इंडियन्स में सचिन तेंदुलकर के साथ कैसी रही उनकी पहली मुलाकात
  • सचिन को करीब आता देख उनके उड़ गए थे होश, क्या करें इस बात की नहीं थी सुध-बुध
  • सचिन से हाथ मिलाने का बाद भी नहीं हो रहा था मुलाकात का भरोसा

जोहान्सबर्ग: आईपीएल 2022 में कई युवा खिलाड़ी अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे। इन्हीं खिलाड़ियों में शामिल हैं बेबी एबी के नाम से विख्यात हुए दक्षिण अफ्रीका के युवा बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस(Dewald Brevis)। वेस्टइंडीज में इसी साल आयोजित अंडर-19 विश्वकप (U-19 World Cup 2022) में ब्रेविस ने धमाकेदार बल्लेबाजी की और उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया। इसके बाद आईपीएल नीलामी( IPL 2022 Auction) में मुंबई इंडियन्स ने उन्हें 3 करोड़ रुपये की मोटी कीमत पर अपनी टीम में शामिल कर लिया।

ब्रेविस जब मुंबई इंडियन्स( Mumbai Indians) के लिए आईपीएल 2022 में खेलने पहुंचे तो उनकी मुलाकात दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर(Sachin Tendulkar) से हुई। ऐसे में ब्रेविस ने टूर्नामेंट के खत्म होने के बाद सचिन के साथ पहली मुलाकात का किस्सा साझा किया है।
 
सचिन को देखते ही खो गई सुध-बुध
ब्रेविस ने बताया कि आईपीएल 2022 के दौरान उनकी सचिन तेंदुलकर से पहली मुलाकात जिम में हुई थी। वो वर्कआउट करने के बाद जिम के फर्श पर लेटे हुए थे ऐसे में सचिन तेंदुलकर अचानक वहां पहुंच गए। उस पल को याद करते हुए ब्रेविस ने कहा कि उन्होंने उस वक्त अपनी सुध-बुध खो दी थी। उन्हें समझ में ही नहीं आ रहा था कि उन्हें क्या प्रतिक्रिया देनी चाहिए।

समझ में नहीं आया क्या कहूं...
ब्रेविस ने कहा, मैं जिम के फर्श पर लेटा हुआ था ऐसे में अचानक सचिन सर दरवाजे से अंदर आते दिखाई दिए। मुझे समझ में नहीं आया कि क्या करूं, ऐसे में मैंने उनसे पहली बार हाथ मिलाया तो वो पल मुझे हकीकत नहीं लग रहा था। मैं उन्हें अपना आदर्श मानता हूं और उन्होंने मुझे बल्लेबाजी की जो बारीकियां सिखाईं वो स्पेशल थी। मैं खुशनसीब हूं कि मुझे सचिन और कोच महेला जयवर्धने जैसे महान खिलाड़ियों से सीखने का मौका मिला।'

छोड़ी छाप लेकिन नहीं मचा पाए धमाल 
आईपीएल 2022 में डेवाल्ड ब्रेविस को 7 मैच में खेलने का मौका मिला। उन्होंने इस दौरान 23 की औसत औकर 142.48 के स्ट्राइक रेट से 161 रन बनाए और अपनी बल्लेबाजी की क्षमता से सबको प्रभावित किया। लेकिन उनके अंदर अनुभव की कमी नजर आई। ऐसे में आने वाले सालों में वो मुंबई के लिए खेलते हुए धमाल मचा सकते हैं। ब्रेविस का सीजन में सर्वाधिक स्कोर 49 रन रहा। उन्होंन सीजन में 11 छक्के भी जड़े। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल