लाइव टीवी

रियाग पराग ने तोड़ी हर्षल पटेल के साथ मैदान में हुई खटपट पर चुप्पी, सुनाई पूरी कहानी

Updated Jun 06, 2022 | 08:30 IST

Harshal Patel vs Riyan Parag: आईपीएल 2022 के दौरान राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज रियान पराग और आरसीबी के गेंदबाज हर्षल पटेल के बीच मैदान पर हुई थी खटपट। जानिए क्या था पूरा माजरा? 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
रियान पराग और हर्षल पटेल
मुख्य बातें
  • आरसीबी और राजस्थान के बीच मुकाबले के दौरान भिड़ गए थे रियान पराग और हर्षल पटेल
  • पराग ने आखिरी ओवर में हर्षल पटेल की जमकर की थी धुनाई
  • इसके बाद पुराना हिसाब चुकता करने की कोशिश में पराग की हुई हर्षल से भिड़ंत, बीच में कूदे मोहम्मद सिराज

नई दिल्ली: आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले असम के युवा बल्लेबाज रियान पराग ने आखिरकार मैदान पर आरसीबी के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल के साथ हुई जुबानी जंग को लेकर चुप्पी तोड़ दी है। उस घटना को याद करते हुए पराग ने कहा कि वो उस दिन हर्षल के साथी खिलाड़ी मोहम्मद सिराज की वजह से भड़के थे। 

इस घटना के बाद हर्षल पटेल ने मैच के खत्म होने के बाद रियान से हाथ भी नहीं मिलाया था। ऐसे में मैदान पर मौजूद दर्शकों को अटपटे दृश्य देखने को मिले थे। पराग ने मैच के बाद उनसे हाथ नहीं मिलाने के हर्षल पटेल के निर्णय को अपरिपक्व करार दिया है। 

रियान पराग ने की थी हर्षल की धुनाई
इस पूरे वाकये की शुरुआत राजस्थान और आरसीबी के बीच मुकाबले की पहली पारी के अंत में हुई थी। पराग ने इस मुकाबले में शानदार अर्धशतक जड़ा था और नाबाद 56 रन बनाकर पवेलियन वापस लौटे थे। उन्होंने हर्षल पटेल की पारी के आखिरी ओवर में जमकर धुनाई की थी और 18 रन ओवर में बटोरे थे और अपनी टीम के स्कोर को 140 रन के पार पहुंचाया था। दोनों के बीच पारी क दौरान सीधे तौर पर कुछ नहीं हुआ लेकिन दोनों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। 

आउट करने के बाद हर्षल ने मिलाया था हाथ
पराग ने बताया कि उन्होंने हर्षल पटेल की धुनाई करने के बाद अपना हाथ उनकी ओर मिलाने के लिए बढ़ाया। ऐसा ही उन्होंने( हर्षल पटले) ने पिछले सीजन में मुझे (पराग) आउट करने के बाद किया था। तब मैं पवेलियन वापस लौट रहा था। लेकिन हाथ मिलाने के बाद उन्होंने मेरी तरफ मैदान से बाहर जाने का इशारा किया जिसे मैं तब नहीं देख पाया। ये वाकया मैंने होटल लौटने के बाद टीवी पर देखा। तब से ये बात मेरे दिमाग में अटकी थी। 

मैंने किया पुराना हिसाब बराबर, लेकिन बीच में कूदे सिराज
पराग ने आगे बताया, अब इस बार मैंने आखिरी ओवर में जब उनकी धुनाई की तो मैंने भी वैसा ही किया। मैंने उनसे कुछ नहीं कहा, ना ही गाली दी। लेकिन उसके बाद सिराज ने मुझे बुलाया और कहा, तुम बच्चे हो और बच्चे की तरह व्यवहार करो। 

ऐसे में मैंने उनसे कहा, भैया मैं आपसे कुछ नहीं कह रहा हूं। लेकिन तब तक दोनों टीमों के खिलाड़ी आ गए और ये बात वहीं पर खत्म हो गई। लेकिन बाद में हर्षल ने मैच के बाद मुझसे हाथ नहीं मिलाया। जो कि मुझे थोड़ा अपरिपक्व लगा। 

पराग ने राजस्थान के लिए निभाई फिनिशर की भूमिका
पराग को इस बार राजस्थान रॉयल्स ने फिनिशर की भूमिका दी थी और उन्होंने इसे बखूबी निभाई। 14 मैच में एक अर्धशतक के साथ उन्होंने सीजन में 183 रन बनाए। जिसमें आरसीबी के खिलाफ अर्धशतक भी शामिल था। जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया था। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल