लाइव टीवी

Dinesh Karthik ने बताया कि IPL 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स कहां तक जाएगी

Updated Sep 07, 2021 | 20:26 IST

Dinesh Karthik on KKR journey in IPL 2021: कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के सीनियर खिलाड़ी व पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2021 में केकेआर का क्या होगा, इस बारे में अपनी बात रखी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
दिनेश कार्तिक
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 के बाकी मुकाबले जल्द यूएई में शुरू होंगे
  • दिनेश कार्तिक ने बताया आईपीएल 2021 में क्या हो सकता है केकेआर का हाल
  • क्या कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल 2021 के प्लेऑफ में जगह बना पाएगी

यूएई में होने वाले आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की राह आसान नहीं होने वाली लेकिन टीम के बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को भरोसा है कि उनकी टीम बाकी बचे सात में से छह मैच जीतकर आईपीएल प्ले आफ के लिए क्वालीफाई कर लेगी। दो बार की पूर्व चैंपियन केकेआर के लिए आईपीएल 2021 का पहला चरण अच्छा नहीं रहा और टीम सात मैचों में सिर्फ दो में जीत दर्ज कर पाई। केकेआर की टीम अंक तालिका के निचले हिस्से में है। आईपीएल का बाकी सत्र यूएई में अगले कुछ दिन में शुरू होगा।

दिनेश कार्तिक ने केकेआर की वेबसाइट से कहा, ‘‘हम सात में से छह मैच जीतना चाहते हैं (क्वालीफाई करने के लिए)। यह सामान्य सी बात है। एक टीम के रूप में यही हमारा लक्ष्य है। एक बार में एक मैच पर ध्यान लगाएंगे लेकिन अगले सात में से छह मैच जीतने की कोशिश करेंगे।’’ इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली टीम आईपीएल 2021 में अपने अभियान को दोबारा 20 सितंबर को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ शुरू करेगी।

आईपीएल 2020 में केकेआर की टीम खराब नेट रन रेट के कारण नॉक आउट में जगह बनाने में नाकाम रही थी। कार्तिक ने कहा, ‘‘पिछले साल जब हम यूएई में खेले थे तो कम मामूली अंतर से चूक (प्ले आफ में क्वालीफाई करने से) गए थे। हमने क्वालीफाई करने वाली आखिरी टीम के बराबर मैच जीते लेकिन इसके बावजूद नॉकआउट में जगह नहीं बना सके। लगातार दो साल हम अंक तालिका में पांचवें स्थान पर रहे। यह अब भी मुझे कष्ट देता है।’’

ब्रिटेन में कमेंटेटर के रूप में सफल रहने के बाद केकेआर के साथ लौटे कार्तिक ने जोर देते हुए कहा कि टीम सकारात्मक पक्षों पर ध्यान देगी और आक्रामक क्रिकेट खेलना जारी रखेगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल