लाइव टीवी

भारत के खिलाफ जोफ्रा आर्चर खेलेंगे या नहीं? इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की तरफ से आया जवाब

Updated May 28, 2021 | 18:10 IST

Jofra Archer injury update, India vs England test series: क्या जोफ्रा आर्चर भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे। अब इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने भी इस पर अपनी राय रख दी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
Will Jofra Archer play against India or not
मुख्य बातें
  • भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज - टीम इंडिया का इंग्लैंड दौरा 2021
  • क्या जोफ्रा आर्चर भारत के खिलाफ खेलते नजर आएंगे?
  • इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने आर्चर को लेकर अपनी बात सामने रखी

लंदनः इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को भारत के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर रखने पर सहमत है। आर्चर ने कहा था कि अगस्त-सितंबर में भारत के साथ होने वाले होने वाले पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से वह खुद को दूर रखना चाहते हैं ताकि टी 20 विश्व कप और एशेज सीरीज के लिए वह खुद को फिट रख सकें।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के क्रिकेट निदेशक एश्ले जाइल्स ने डेली मेल से कहा, "मैंने टी20 विश्व कप और एशेज सीरीज के उद्देश्य को लेकर कई बार बात की है। हम चाहते हैं कि आर्चर इसके लिए अच्छे से तैयारी करें।"

उन्होंने कहा, "आर्चर को कोहनी में दो अलग-अलग चोट का सामना करना पड़ा जिसके कारण वह गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं। यह उनके लिए निराश करने वाला है।" आर्चर ने डेली मेल के लिए अपने कॉलम में लिखा, "कोहनी के ऑपरेशन के बाद एक बात मैंने तय कर ली है कि मैं जल्दबाजी में वापसी नहीं करूंगा, क्योंकि मेरा पूरा ध्यान इस साल के अंत में इंग्लैंड के लिए टी 20 विश्व कप और एशेज में खेलना है।"

उन्होंने कहा, "ये मेरा लक्ष्य है। अगर मैं इससे पहले वापसी कर लेता हूं और भारत के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में खेल लेता हूं, तो भी कोई दिक्कत नहीं है। अगर ऐसा नहीं होता, तो मैं बाहर बैठने के लिए पूरी तरह से तैयार हूं।" गाइल्स ने कहा, "मुझे भरोसा है कि सर्जरी के बाद वह पूरी तरह फिट हो जाएंगे और अपने अंदाज में वापसी करेंगे जिसके लिए वह जाने जाते हैं।"

इंग्लैंड को अभी दो जून से न्यूजीलैंड के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है और इसके बाद वह चार अगस्त से भारत के साथ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल