लाइव टीवी

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले इस तरह भेदभाव के खिलाफ संदेश दे सकती है इंग्लैंड की टीम

Updated May 28, 2021 | 19:48 IST

England vs New Zealand, Moment of Unity against racism: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच के दौरान भेदभाव के खिलाफ आवाज उठाते नजर आ सकते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
England cricket team
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज
  • पहले टेस्ट मैच के दौरान भेदभाव के खिलाफ संदेश दे सकते हैं इंग्लिश खिलाड़ी
  • 'मोमेंट ऑफ यूनिटी' का संदेश देते नजर आ सकते हैं क्रिकेटर

लंदन: इंग्लैंड के खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ दो जून से होने वाले पहले टेस्ट मैच के दौरान भेदभाव के खिलाफ 'मोमेंट ऑफ यूनिटी' का संदेश दे सकते हैं। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने इसके लिए खिलाड़ियों को इजाजत दे दी है। 'मोमेंट ऑफ यूनिटी' में मैच शुरू होने से पहले खिलाड़ी एक साथ शांत होकर खड़े रहेंगे।

ईसीबी के क्रिकेट निदेशक एश्ले जाइल्स ने कहा, "हम सभी की तरह खिलाड़ी भी भेदभाव के खिलाफ हैं। अगर यह व्यक्तिगत बयान होता तो भी हम इसका समर्थन करते लेकिन मुझे लगता है कि खिलाड़ी टीम के रूप में ऐसा करना चाहते हैं।"

नस्लभेद के खिलाफ पिछले साल ब्लैक लाइफ मैटर आंदोलन ने गति पकड़ी थी जो 2013 में शुरू हुई थी। पिछले साल मई में अमेरिका में जॉर्ज फ्लॉयड नाम के अश्वेत व्यक्ति की हत्या के बाद यह आंदोलन तेज हुआ था।

पिछले साल कोरोना के कारण चार महीने तक क्रिकेट गतिविधियां ठप्प रहने के बाद आठ जुलाई से इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट मैच के पहले दिन दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने ब्लैक लाइफ मैटर्स का समर्थन करते हुए काली पट्टी पहनी थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल