लाइव टीवी

इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाजों की परेशानी बढ़ाएगी टीम इंडिया, टेस्‍ट के लिए अपनाएगी अनोखा फॉर्मूला

Updated Jun 30, 2022 | 11:27 IST

India's strategy vs England: भारतीय टीम इंग्‍लैंड के खिलाफ दोबारा तय किए गए पांचवें टेस्‍ट में दो स्पिनरों को अंतिम एकादश में शामिल कर सकती है। सपाट पिच, गेंद का कम स्विंग होना ऐसा करने के पीछे की अहम वजह है।

Loading ...
रविचंद्रन अश्विन
मुख्य बातें
  • भारत और इंग्‍लैंड के बीच एकमात्र टेस्‍ट 1 जुलाई से खेला जाएगा
  • भारतीय टीम इस टेस्‍ट में दो स्पिनरों के साथ उतर सकती है
  • भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा के खेलने पर सस्‍पेंस बना हुआ है

नई दिल्‍ली: भारतीय टीम इंग्‍लैंड के खिलाफ आगामी एजबेस्‍टन टेस्‍ट में अपने दोनों स्पिनर्स रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को अंतिम एकादश में शामिल कर सकती है। अश्विन और जडेजा दोनों को ही एकमात्र टेस्‍ट के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। मगर कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि केवल एक स्पिनर को प्‍लेइंग 11 में मौका मिलेगा। हालांकि, एजबेस्‍टन की परिस्थितियों को देखते हुए अश्विन और जडेजा दोनों को शामिल किया जा सकता है।

अश्विन और जडेजा दोनों भारतीय टीम के लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं क्‍योंकि दोनों में बल्‍लेबाजी करने की क्षमता भी है। अश्विन ने देश के लिए कई महत्‍वपूर्ण पारियां खेली और पांच शतक भी जमाए हैं। वही जडेजा ने 59 टेस्‍ट में 2396 रन बनाए और 242 विकेट लिए हैं। जडेजा में गेंदबाजी, बल्‍लेबाजी और फील्‍डिंग की शानदार क्‍वालीटी है। मगर रवींद्र जडेजा चोट के बाद भारतीय टीम में वापसी कर रहे हैं। जडेजा के पास मैच फिटनेस नहीं है।

जडेजा चोट के कारण आईपीएल के बीच सीजन से बाहर हो गए थे और फिर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में नहीं खेले थे। वहीं अश्विन का इंग्लिश परिस्थितियों में प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा है। अश्विन ने इंग्‍लैंड में 18 विकेट चटकाए हैं, जिसमें से सात विकेट 2018 में एजबेस्‍टन में ही लिए गए थे। अब देखना होगा कि एजबेस्‍टन की परिस्थिति के हिसाब से अश्विन और जडेजा दोनों को अंतिम एकादश में मौका मिला तो ये क्‍या कमाल करेंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल