लाइव टीवी

केएल राहुल ने जर्मनी में अपनी सफल सर्जरी कराने के बाद दी अपडेट

Updated Jun 30, 2022 | 12:25 IST

KL Rahul health update: टीम इंडिया के बल्‍लेबाज केएल राहुल ने जर्मनी में अपनी ग्रोइन चोट की सफल सर्जरी कराई है। केएल राहुल ने सोशल मीडिया के जरिये अपनी हेल्‍थ पर अपडेट दी है।

Loading ...
केएल राहुल
मुख्य बातें
  • केएल राहुल ने ग्रोइन चोट की सफल सर्जरी जर्मनी में कराई
  • केएल राहुल ने अपनी हेल्‍थ पर अपडेट दी है
  • दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज से पहले चोटिल हुए थे केएल राहुल

नई दिल्‍ली: भारतीय टीम के बल्‍लेबाज केएल राहुल ने सफल सर्जरी के बाद अपनी हेल्‍थ पर अपडेट दी है। राहुल ने कहा कि उनके ठीक होने की यात्रा शुरू हो चुकी है और साथ ही उन्‍होंने फैंस का दुआ और प्रार्थना करने के लिए शुक्रिया अदा किया है। 30 साल के राहुल को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज से पहले ग्रोइन चोट लगी थी।

केएल राहुल ने आईपीएल 2022 में सभी 15 मैच खेले थे। उन्‍होंने लखनऊ सुपरजायंट्स की कप्‍तानी की और टीम को प्‍लेऑफ में पहुंचाया था। राहुल ने अपना आखिरी मुकाबला 25 मई को खेला था, जो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आईपीएल का एलिमिनेटर मैच था। वहीं भारत के लिए राहुल ने आखिरी मुकाबला अहमदाबाद में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ फरवरी में वनडे मैच खेला था।

केएल राहुल ने अपना मुस्‍कुराते हुए फोटो शेयर किया और कैप्‍शन लिखा, 'हेलो एव्रीवन। कुछ सप्‍ताह कठिन बीते, लेकिन सर्जरी सफल रही। मैं ठीक हो रहा हूं। ठीक होने की मेरी यात्रा शुरू हो चुकी है। आपके संदेशों और प्रार्थनाओं के लिए शुक्रिया। जल्‍द ही मिलते हैं।'

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में संपन्‍न पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के लिए केएल राहुल को कप्‍तान बनाया गया था क्‍योंकि रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर्स को आराम दिया गया था। मगर फिर राहुल चोटिल होने के कारण सीरीज से बाहर हुए और ऋषभ पंत को कप्‍तानी सौंपी गई। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज 2-2 से बराबर रही थी। सीरीज का पांचवां व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच बेंगलुरु के एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में बारिश की भेंट चढ़ गया था।

राहुल सभी प्रारूपों में भारतीय टीम के प्रमुख सदस्‍यों में से एक हैं। वो इंग्‍लैंड दौरे पर रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने वाले थे। मगर ग्रोइन चोट के कारण वो बाहर हुए और उनकी जगह शुभमन गिल को ओपनिंग की जिम्‍मेदारी मिली है। रोहित शर्मा भी हाल ही में कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए और इंग्‍लैंड के खिलाफ एजबेस्‍टन टेस्‍ट में उनके खेलने पर भी सस्‍पेंस बना हुआ है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल