लाइव टीवी

भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया प्लेइंग-11 का ऐलान, दिग्गज की हुई वापसी

Updated Jun 30, 2022 | 19:00 IST

इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच के लिए अपनी एकादश का ऐलान कर दिया है। टीम में दिग्गज की वापसी हुई है वहीं डेब्यू टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करने वाले जेमी ओवरटन को बाहर जाना पड़ा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन
मुख्य बातें
  • जेम्स एंडरसन की हुई इंग्लैड की एकादश में वापसी
  • जेमी ओवरटन को शानदार प्रदर्शन के बावजूद खाली करनी पड़ी जगह
  • फॉर्म में हैं मेजबान टीम के अधिकांश खिलाड़ी, इसी टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दिलाई 3-0 से जीत

बर्मिंघम: इंग्लैंड ने शुक्रवार से भारत के खिलाफ खेले जाने वाले पांचवें टेस्ट मैच के लिए गुरुवार को अपनी प्लेइंग-11 का ऐलान कर दिया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट में डेब्यू करके बल्ले से धमाल करने वाले जेमी ओवरटन को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। उनकी जगह दिग्गज तेज गेंजबाज जेम्स एंडरसन की चोट से उबरकर टीम में वापसी हुई है।

जेमी ओवरटन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ डेब्यू टेस्ट में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था। उस मैच में गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट झटके और  बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में शतक से चूक गए। ओवरटन ने करियर की पहली टेस्ट पारी में 8वें पायदान पर बल्लेबाजी करते हुए 97 रन की पारी खेली। 

मजबूत एकादश का किया है मेजबान टीम ने चुनाव
इंग्लैंड ने पांचवें टेस्ट के लिए मजबूत टीम का ऐलान किया है। टीम में एलेक्स लीस फॉर्म से जूझ रहे हैं। इसके अलावा जैक क्रॉले, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयर्स्टो, बेन स्टोक्स शानदार फॉर्म में हैं। वहीं गेंदबाजी में मैथ्यू पॉट्स, स्टुअर्ट ब्राड और जेम्स एंडरसन धमाल मचाए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में जैक लीच ने 10 विकेट लेकर अपना दम भी दिखा दिया है। ऐसे में भारतीय टीम के सामने इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन कड़ी चुनौती पेश कर सकती है। 

भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट के लिए इंग्लैंड की एकादश:
जैक क्रॉले, एलेक्स लीस, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयर्स्टो, बेन स्टोक्स(कप्तान), सैम बिलिंग्स(विकेटकीपर), मैथ्यू पॉट्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच और जेम्स एंडरसन।
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल