लाइव टीवी

Joe Root Century: जो रूट का एक और धमाका, भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में लगा दी शतकों की हैट्रिक

Updated Aug 26, 2021 | 23:15 IST

Joe Root century at Headingley: इंग्‍लैंड के कप्‍तान जो रूट के लिए भारत के खिलाफ मौजूदा सीरीज शानदार बीत रही है। इंग्लिश कप्‍तान ने मौजूदा सीरीज में तीसरा शतक जमा दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
जो रूट
मुख्य बातें
  • जो रूट ने अपने टेस्‍ट करियर का 23वां शतक पूरा किया
  • जो रूट ने मौजूदा टेस्‍ट सीरीज में तीसरा शतक जमाया
  • जो रूट ने 124 गेंदों में 12 चौके की मदद से अपना सैकड़ा पूरा किया

हेडिंग्‍ले: इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम के कप्‍तान जो रूट के लिए भारत के खिलाफ मौजूदा टेस्‍ट सीरीज बहुत शानदार बीत रही है। इंग्लिश कप्‍तान ने गुरुवार को अपने होम ग्राउंड हेडिंग्‍ले में अपने टेस्‍ट करियर का 23वां शतक पूरा किया और भारत के खिलाफ अपनी टीम की स्थिति मजबूत की। मौजूदा सीरीज में रूट ने तीसरा शतक जमाया है। भारत के खिलाफ दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 9वां टेस्‍ट शतक जमाया।

30 साल के जो रूट ने इशांत शर्मा द्वारा किए पारी के 104वें ओवर की दूसरी गेंद पर चौका जमाकर अपना सैकड़ा पूरा किया। उन्‍होंने 124 गेंदों में 12 चौके की मदद से 23वां टेस्ट शतक पूरा किया। वह 165 गेंदों में 14 चौके की मदद से 121 रन बनाकर आउट हुए। रूट को बुमराह ने बोल्‍ड करके उनकी पारी का अंत किया। इससे पहले रूट ने नॉटिंघम टेस्‍ट की दूसरी पारी और लॉर्ड्स टेस्‍ट की पहली पारी में शतक जमाया था।

जो रूट ने डेविड मलान (70) के साथ तीसरे विकेट के लिए 139 रन की साझेदारी करके इंग्‍लैंड को ड्राइविंग सीट पर ला खड़ा किया है। मलान को मोहम्‍मद सिराज ने टी टाइम से पहले ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट करा दिया। इसके बाद उन्‍होंने जॉनी बेयरस्‍टो के साथ चौथे विकेट के लिए 52 रन की साझेदारी की। शमी ने बेयरस्‍टो को स्लिप में कोहली के हाथों कैच आउट कराया। 

टीम इंडिया के गेंदबाज पूरी सीरीज में जो रूट के सामने असहाय नजर आए। इंग्लिश कप्‍तान को आउट करने की तरकीब भारतीय गेंदबाज नहीं खोज पाए। वैसे, रूट के दमदार शतक की बदौलत मेजबान टीम हेडिंग्‍ले टेस्‍ट में ड्राइविंग सीट पर है। टीम इंडिया को पहली पारी में केवल 78 रन पर समेटने के बाद खबर लिखे जाने तक रूट की सेना ने दूसरे दिन स्‍टंप्‍स तक 129 ओवर में 8 विकेट खोकर 423 रन बना लिए हैं। इस तरह मेजबान टीम ने पहली पारी के आधार पर 345 रन की बढ़त बना ली है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल