लाइव टीवी

IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह को क्या हो गया, इंग्लैंड से आ रहे ये ताजा आंकड़े चौंकाने वाले हैं

Updated Aug 26, 2021 | 20:57 IST

Jasprit Bumrah No-Ball record: जसप्रीत बुमराह भारतीय क्रिकेट टीम के शीर्ष तेज गेंदबाज हैं लेकिन अचानक इस टेस्ट सीरीज में उनको ना जाने क्या हो गया है। नो-बॉल के ये आंकड़े चौंकाने वाले हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
जसप्रीत बुमराह
मुख्य बातें
  • भारत के शीर्ष तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के चौंकाने वाले आंकड़े सामने आए
  • इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कर दी नो-बॉल की बारिश
  • एक के बाद एक, नो-बॉल के आंकड़ों में हो रहा है इजाफा

मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही भारतीय क्रिकेट टीम के शीर्ष तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को लेकर वहां से कुछ चौंकाने वाले आंकड़े आ रहे हैं। भारतीय टीम के इस दिग्गज गेंदबाज ने अब तक सीरीज में विकेट लेने के मामले में तो प्रभावित किया है लेकिन एक दूसरा पहलू भी है जहां वो बार-बार फ्लॉप होते नजर आ रहे हैं। ये पहलू है नो-बॉल से जुड़ा। ये टेस्ट क्रिकेट है, इसके बावजूद बुमराह ने यहां नो-बॉल की झड़ी लगा दी है।

ताजा आंकड़ों के मुताबिक इस सीरीज में अब तक दोनों टीमों की तरफ से तकरीबन 58 नो-बॉल फेंकी गई हैं। इसमें से 41 नो-बॉल भारतीय गेंदबाजों ने की हैं जबकि इंग्लैंड के बॉलर्स ने सिर्फ 17 नो-बॉल की हैं। इन आंकड़ों में जिस गेंदबाज का हिस्सा सबसे बड़ा है, वो हैं जसप्रीत बुमराह। इस भारतीय पेसर ने अब तक इस सीरीज में सर्वाधिक 25 नो-बॉल फेंकी हैं। जबकि दूसरे नंबर पर मौजूद इंग्लैंड के ओली रॉबिनसन 9 नो-बॉल के साथ उनसे काफी पीछे हैं। तीसरे नंबर पर रवींद्र जडेजा हैं जिन्होंने 6 नो-बॉल की हैं।

वहीं अगर बात करें जसप्रीत बुमराह के विकेटों की, तो अब तक इस पेसर ने चार पारियों में 12 विकेट लिए हैं। उन्होंने नॉटिंघम टेस्ट में 9 विकेट लिए, इसके बाद लॉर्ड्स टेस्ट में 3 विकेट झटके। जबकि लीड्स टेस्ट अभी जारी है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल