लाइव टीवी

ENG vs WI 2nd Test: दूसरे टेस्ट में जो रूट करेंगे वापसी, इस खिलाड़ी को किया जाएगा टीम से बाहर

Updated Jul 15, 2020 | 22:18 IST

England vs West Indies Second test: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच गुरुवार से शुरू हो रहा है। सीरीज में पिछड़ रही इंग्लिश टीम को इस मैच में अपनी नियमित टेस्ट कप्तान जो रूट का साथ मिलेगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
जो रूट
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज का इंग्लैंड दौरा 2020, दूसरा टेस्ट
  • मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाएगा दूसरा टेस्ट मैच
  • इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जो रूट करेंगे टीम में वापसी

मैनचेस्टरः वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से पहले इंग्लैंड को उम्मीद थी कि वे आसानी से कम अनुभव वाली विंडीज टीम को मात देकर खिताब जीत लेंगे, लेकिन पहले ही टेस्ट में इन उम्मीदों को करारा झटका लगा। वेस्टइंडीज ने पहले टेस्ट में ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट से जीत दर्ज की और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। अब सबकी नजरें मैनचेस्टर में गुरुवार से होने वाले दूसरे टेस्ट पर टिकी हैं जहां मेजबान इंग्लैंड दबाव में होगी। उनके लिए अच्छी खबर ये है कि उनके नियमित कप्तान जो रूट लौट रहे हैं।

जो रूट वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के लिए टीम में वापसी करते हुए जो डेनली की जगह लेंगे। रूट अपने दूसरे बच्चे के जन्म के लिए अपनी पत्नी के साथ रहने के कारण साउथम्पटन में पहले टेस्ट में नहीं खेले थे जिसे इंग्लैंड ने चार विकेट से गंवा दिया।

डेनली और क्राउली में थी टक्कर

जो डेनली ने रोज बाउल में दो पारियों में 18 और 29 रन बनाए और ओल्ड ट्रैफर्ड में दूसरे टेस्ट के लिए उनके और जैक क्रॉउली में से एक को बाहर किए जाने की संभावना थी। क्रॉउले दूसरी पारी में 76 रन के साथ इंग्लैंड के शीर्ष स्कोरर थे। रूट ने हालांकि टीम में और संभावित बदलावों का खुलासा नहीं किया है।

ये कदम पड़ा था भारी

पहले टेस्ट की अंतिम एकादश से बाहर रहे तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की भी टीम में वापसी हो सकती है। ब्रॉड को बाहर रखने का फैसला इंग्लैंड की टीम पर काफी भारी पड़ा था। खुद स्टुअर्ट ब्रॉड भी इस फैसले से बेहद निराश थे और उन्होंने अपने भविष्य को लेकर स्पष्टीकरण भी मांग लिया था क्योंकि ब्रॉड टीम के नियमित सदस्य थे और लगातार अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल