लाइव टीवी

भारत के खिलाफ सीरीज गंवाने के बाद इंग्लैंड के नए कप्तान जोस बटलर ने खुद को लेकर दिया ये बयान

Updated Jul 18, 2022 | 17:35 IST

Jos Buttler, India vs England 3rd ODI: भारत-इंग्लैंड तीसरे वनडे मैच में भारत की जीत के साथ सीरीज 1-2 से गंवाने के बाद इंग्लैंड के नए सीमित ओवर क्रिकेट कप्तान जोस बटलर ने क्या कुछ कहा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
भारत के खिलाफ सीरीज गंवाने के बाद जोस बटलर का बयान
मुख्य बातें
  • भारत का इंग्लैंड दौरा 2022
  • टी20 सीरीज के बाद इंग्लैंड ने वनडे सीरीज भी गंवाई
  • लगातार दो सीरीज हारने के बाद नए कप्तान जोस बटलर का बयान

Jos Buttler on his captaincy, India vs England ODI series: इंग्लैंड ने टी20 सीरीज के बाद भारत के खिलाफ वनडे सीरीज भी गंवा दी। ईयोन मोर्गन के संन्यास के बाद नए कप्तान बने जोस बटलर (Jos Buttler) को अपनी दोनों पहली सीरीज में हार मिली तो वो निराश जरूर थे लेकिन पूरी तरह हताश नहीं। तीसरे वनडे व सीरीज में हार के बाद रविवार को जब उनसे उनकी कप्तानी को लेकर सवाल किया गया तो बटलर ने क्या कुछ कहा, यहां जानते हैं।

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज गंवाने के बाद जोस बटलर ने कप्तान के रूप में अच्छा करने के लिए समय की मांग की है। मैच में 80 गेंदों में 60 रन के साथ 259 के कुल स्कोर में इंग्लैंड के शीर्ष स्कोरर रहे बटलर पंत को 18 रन पर मोईन अली की गेंद पर स्टंप छोड़ दिया था। पंत ने उन्हें अपना पहला वनडे शतक बनाने के लिए 16 चौके और दो छक्के लगाये।

मैच के बाद के बाद बटलर ने कहा, "हमने अभी तक अपनी सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी नहीं की है। हमें अभी और बेहतर खेलना है। मैंने आज एक मौका गंवा दिया, लेकिन मुझे नहीं लगता कि इसका कप्तानी से कोई लेना-देना है। मैं एक अनुभवी क्रिकेटर हूं, लेकिन मैं एक युवा कप्तान हूं। इसलिए मुझे लगता है कि इसके बारे में ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। मेरे पास सीखने और काम के लिए बहुत कुछ है। मुझे ऐसा करने के लिए कुछ और समय और अनुभव चाहिए।"

इसे भी पढ़ेंः आईसीसी वनडे रैंकिंग का हुआ ऐलान, सीरीज जीतने के बाद ताजा सूची में ऐसी है भारत की स्थिति

बटलर ने इस बात पर अफसोस जताया कि इंग्लैंड पंत और पांड्या को पवेलियन भेजने से चूक गया और मैच को जीत दिलाने का श्रेय इन्हीं दोनों को जाता है। उन्होंने आगे कहा, "यदि आप अच्छे खिलाड़ियों को मौका देते हैं, तो वे शायद आपके लिए हानिकारक हो सकते हैं। हमारे पास शायद आधा मौका था और हो सकता है कि हार्दिक पांड्या का भी कैच पकड़ लेते तो हमें मैच में फायदा हो सकता था।"

टॉपली से हुए प्रभावित

तेज गेंदबाज रीस टोप्ली ने ओल्ड ट्रैफर्ड में भारत के शीर्ष क्रम को फिर से उखाड़ दिया, पहले 10 ओवरों में शिखर धवन, रोहित शर्मा और विराट कोहली को आउट कर दिया। बटलर को यह देखकर खुशी हुई कि टॉपली ने इंग्लैंड के लिए अच्छा योगदान दिया, हालांकि उन्होंने स्वीकार किया कि उनके कार्यभार को सावधानी से प्रबंधित करना होगा।

इंग्लैंड ने 259 रनों के बचाव में भारत को 16.2 ओवर में 72/4 पर कर दिया था, लेकिन ऋषभ पंत (नाबाद 125) और हार्दिक पांड्या (71) ने पांचवें विकेट के लिए 133 रनों की अहम साझेदारी कर भारत को सीरीज में 2-1 से जीत दिलाई।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल