लाइव टीवी

बीच दौरा छोड़कर घर लौटी इंग्लैंड क्रिकेट टीम, क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने कहा- 'ये नकारात्मक रवैया'

Updated Dec 10, 2020 | 22:24 IST | भाषा

England tour of South Africa 2020: इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने अपने दक्षिण अफ्रीका दौरे को बीच में छोड़ दिया जिसकी वजह से क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने नाराजगी जताई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
इंग्लैंड क्रिकेट टीम का दक्षिण अफ्रीका दौरा

जोहानिसबर्ग: क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए)के अंतरिम बोर्ड अध्यक्ष जाक याकूब ने दोनों टीमों में कोविड-19 का मामला सामने आने के बाद इस अफ्रीकी देश के दौरे को बीच में छोड़ने की इंग्लैंड की योजना को ‘नकारात्मक’ करार दिया। इंग्लैंड ने अपने दल में कोविड-19 के दो नये मामले के सामने आने के बाद सोमवार को दक्षिण अफ्रीका के दौरे को बीच में छोड़ दिया था।

इंग्लैड की टीम ने इस दौरे पर तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला को पूरा किया लेकिन इतने ही मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में एक भी मुकाबला नहीं खेला जा सका। एकदिवसीय श्रृंखला को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया और इंग्लैंड की टीम गुरुवार को स्वदेश लौट रही है।

याकूब ने उन आरोपों को खारिज कर दिया जिसमें कहा गया था कि सीएसए का कोविड-19 प्रोटोकॉल का मानक सही नहीं था। याकूब ने ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘मैं उन बातों को खारिज करना चाहूंगा जिसमें कहा गया था कि हमारी सेवाओं का मानक सहीं नही था। इंग्लैंड टीम के द्वारा ऐसा कहने का कोई औचित्य नहीं है कि वे श्रृंखला में भाग लेने की जगह वापस जाना चाहते हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘तथ्य यह है कि उनका (इंग्लैंड क्रिकेट टीम) का रवैया नकारात्मक है।’’ याकूब ने कहा, ‘‘मनोवैज्ञानिक परेशानियां मुद्दा हो सकती है। जांच के गलत नतीजे (गलत पॉजिटिव रिपोर्ट) से घबराहट और परिस्थिति जटिल हो जाती है।’’ इंग्लैंड टीम में कोरोना वायरस के दो अपुष्ट पॉजिटिव मामले आये थे जो दोबारा जांच में नेगेटिव निकले।

उन्होंने कहा, ‘‘हम इंग्लैंड को दोष नहीं देना चाहते हैं, लेकिन हम पूरी तरह से यह कहना चाहते है कि उन्होंने जो भी धारणा बनायी है वह पूरी तरह से गलत है।’’ इन दोनों टीमों के बीच इससे पहले तीन टी20 मैचों की श्रृंखला खेली गयी थी जिसे इंग्लैंड ने 3-0 से जीता था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल