लाइव टीवी

कौन है ये खिलाड़ीः भारत दौरे के लिए अचानक इंग्लैंड की टीम में शामिल होने से उत्साहित फोक्स

Updated Feb 01, 2021 | 21:17 IST

IND vs ENG Test series: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की टेस्ट टीम में एक ऐसे खिलाड़ी की अचानक एंट्री हुई है जो दो साल बाद कोई टेस्ट मैच खेलने जा रहा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
बेन फोक्स

चेन्नईः इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज बेन फोक्स ने 2018 में श्रीलंका दौरे पर शतक के साथ अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी। लेकिन बल्लेबाजी में खराब फॉर्म के कारण उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था और अब उन्हें फिर से इंग्लिश टीम में शामिल किया गया है। 27 साल के विकेटकीपर फोक्स ने दो साल से एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है।

बेन फोक्स मुख्य रूप से दूसरे टेस्ट के लिए भारत आए हैं क्योंकि जोस बटलर पहले टेस्ट के बाद स्वदेश लौट जाएंगे जबकि जॉनी बेयरस्टो तीसरे टेस्ट से ही टीम से जुड़ेंगे। ऐसे में फॉक्स को दूसरे टेस्ट में खेलने का मौका मिल सकता है।

फोक्स ने मीडिया से कहा, "निश्वित रूप से यह असामान्य स्थिति है। मुझे 10 दिन पहले ही पता चला था कि जोस केवल पहले ही टेस्ट में खेल रहे हैं। लेकिन मुझे उम्मीद है कि मुझे मौका मिलना चाहिए। ऐसा माना जा रहा था कि जोस पहले दो टेस्ट में खेलेंगे और मैं वहां बैकअप के रूप में रहूंगा। मैं पहले टेस्ट के लिए तैयार था, लेकिन दूसरे टेस्ट में खेलने की उम्मीद कर रहा हूं।"

भारत में मौका पाने को लेकर उत्साहित

इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा, "मुझे लगता है कि भावनाएं हावी हो रही हैं, थोड़ा नर्वस हूं। भारत में खेलने की संभावना को लेकर काफी उत्साहित हूं। यह खेलने के लिए शानदार जगह है और उनका बैटिंग ऑर्डर बेस्ट बल्लेबाजों से सजा है। यह देश क्रिकेट को लेकर इतना जुनूनी है और यहां खेलने का मौका मिलना बेहतरीन है।"

भारत और इंग्लैंड के बीच पहले दो टेस्ट चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जाएंगे। पहला टेस्ट पांच से नौ फरवरी तक जबकि दूसरा टेस्ट 13 से 17 फरवरी तक खेला जाएगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल