लाइव टीवी

WI vs ENG, 4th T20I: मोइन अली ने तूफानी पारी में की छक्‍कों की बरसात, इंग्‍लैंड ने वेस्‍टइंडीज से हिसाब बराबर किया

Updated Jan 30, 2022 | 09:21 IST

England vs West Indies 4th T20I Highlights: मोइन अली की तूफानी पारी की बदौलत इंग्‍लैंड ने चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में वेस्‍टइंडीज को 34 रन से हरा दिया। इसी के साथ इंग्‍लैंड ने सीरीज 2-2 से बराबर कर ली है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
मोइन अली
मुख्य बातें
  • इंग्‍लैंड ने चौथे टी20 में वेस्‍टइंडीज को 34 रन से हराया
  • इंग्‍लैंड ने इसी के साथ पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 2-2 की बराबरी की
  • इंग्‍लैंड की जीत के हीरो मोइन अली रहे, जिन्‍होंने तूफानी अर्धशतक जमाया

West Indies vs England, 4th T20I Match Highlights: कप्‍तान मोइन अली (63 रन और दो विकेट) के ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत इंग्‍लैंड ने शनिवार को वेस्‍टइंडीज को चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में 34 रन से हरा दिया। किंग्‍सटन ओवल में वेस्‍टइंडीज के कप्‍तान किरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया। इंग्‍लैंड ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 193 रन बनाए। जवाब में वेस्‍टइंडीज की टीम 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 159 रन बना सकी। मोइन अली को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इंग्‍लैंड ने इस जीत के साथ ही पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज 2-2 से बराबर की। सीरीज का पांचवां व आखिरी मुकाबला रविवार को ब्रिजटाउन में ही खेला जाएगा।

वेस्‍टइंडीज की पारी का हाल

194 रन के विशाल लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी वेस्‍टइंडीज को ओपनर्स ब्रेंडन किंग (26) और काइल मेयर्स (40) ने 64 रन की साझेदारी करके दमदार शुरूआत दिलाई। मोइन अली ने मेयर्स को जोर्डन के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। अपने अगले ओवर में अली ने किंग को सॉल्‍ट के हाथों कैच आउट कराया। यहां से कैरेबियाई टीम की रनगति पर लगाम कस गई, जो अंत तक नहीं हटी। रोवमैन पॉवेल (5) को आदिल राशिद ने क्‍लीन बोल्‍ड करके वेस्‍टइंडीज को तीसरा झटका दिया।

स्‍कोर 97 रन पर पहुंचा था कि लिविंगस्‍टोन ने निकोलस पूरण (22) को रॉय के हाथों कैच आउट कराकर वेस्‍टइंडीज को चौथा झटका दिया। यहां से जेसन होल्‍डर (36) और कप्‍तान किरोन पोलार्ड (18*) ने पांचवें विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी की। रीस टोपले ने होल्‍डर को जॉर्डन के हाथों कैच आउट कराकर विंडीज को पांचवां झटका दिया। वेस्‍टइंडीज की टीम 20 ओवर में 159 रन ही बना सकी। इंग्‍लैंड की तरफ से मोइन अली ने दो जबकि लियाम लिविंगस्‍टोन, आदिल राशिद और रीस टोपले को एक-एक सफलता मिली।

मोइन अली का तूफान

इससे पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी इंग्‍लैंड की शुरूआत खराब रही। जेसन होल्‍डर ने टॉम बैंटन (4) को मेयर्स के हाथों कैच आउट करा दिया। यहां से जेसन रॉय (52) और जेम्‍स विंस (34) ने दूसरे विकेट के लिए 85 रन की साझेदारी करके इंग्‍लैंड को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। पोलार्ड ने पूरण के हाथों कैच आउट कराकर रॉय की पारी का अंत किया। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 42 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्‍के की मदद से अर्धशतक जमाया। विंस को हुसैन ने मेयर्स के हाथों झिलवाकर इंग्‍लैंड को तीसरा झटका दिया।

फिर आया मोइन अली का तूफान। कप्‍तान ने लियाम लिविंगस्‍टोन (16) के साथ चौथे विकेट के लिए 65 रन जोड़े। अली ने केवल 28 गेंदों में 1 चौके और 7 छक्‍के की मदद से 63 रन बनाए। अंत में सैम बिलिंग्‍स (13*) ने दो छक्‍के जड़कर टीम को विशाल स्‍कोर तक पहुंचाया। वेस्‍टइंडीज की तरफ से जेसन होल्‍डर को तीन जबकि रोमारियो शेफर्ड, अकील हुसैन और किरोन पोलार्ड को एक-एक सफलता मिली।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल