लाइव टीवी

Legends League Cricket Final: कोरी एंडरसन ने खेली तूफानी पारी, मैच में बने 481 रन, एशिया लांयस को हराकर वर्ल्‍ड जायंट्स बना चैंपियन

Updated Jan 30, 2022 | 10:32 IST

World Giants winner of LLC: डैरेन सैमी के नेतृत्‍व वाली वर्ल्‍ड जायंट्स ने लीजेंड्स लीग क्रिकेट का खिताब जीत लिया है। वर्ल्‍ड जायंट्स ने फाइनल मैच में मिस्‍बाह उल हक के नेतृत्‍व वाली एशिया लायंस को 25 रन से हराया। कोरी एंडरसन ने यादगार पारी खेली।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
लीजेंड्स लीग क्रिकेट की चैंपियन बनी वर्ल्‍ड जायंट्स
मुख्य बातें
  • वर्ल्‍ड जायंट्स लीजेंड्स लीग क्रिकेट का बना चैंपियन
  • वर्ल्‍ड जायंट्स ने फाइनल में एशिया लायंस को 25 रन से हराया
  • कोरी एंडरसन ने सिर्फ 43 गेंदों में सात चौके और 8 छक्‍के की मदद से नाबाद 94 रन बनाए

मस्‍कट: कोरी एंडरसन (43 गेंदें, 7 चौके, 8 छक्‍के, 94* रन) की तूफानी की बदौलत वर्ल्‍ड जायंट्स लीजेंड्स लीग क्रिकेट का चैंपियन बना। ओमान के मस्‍कट में वर्ल्‍ड जायंट्स ने फाइनल में एशिया लायंस को 25 रन से हराकर खिताब अपने नाम किया। पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित वर्ल्‍ड जायंट्स ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 256 रन बनाए। जवाब में एशिया लायंस की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 231 रन बना सकी। इस मुकाबले में कुल 481 रन बने और 13 विकेट गिरे। कोरी एंडरसन को उनकी यादगार पारी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

वर्ल्ड जायंट्स को केविन पीटरसन ने जबरदस्त शुरुआत दिलाई। भले ही फिल मस्टर्ड और केविन ओ'ब्रायन कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। पीटरसन जरूर अपने अर्धशतक से चूक गए थे, लेकिन आउट होने से पहले उन्होंने 22 गेंदों में 2 चौके और 5 छक्कों की मदद से 48 रन बनाए। इसके बाद भी वर्ल्ड जायंट्स ने रनों की गति को कम नहीं होने दिया और कोरी एंडरसन ने तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 43 गेंदों में 7 चौके और 8 छक्कों की मदद से 94* रन बनाए।

उन्हें ब्रैड हैडिन (16 गेंदों में 37 रन, 2 चौके और 4 छक्के), डैरेन सैमी (17 गेंदों में 38 रन, 2 चौके और 4 छक्के) और एल्बी मोर्कल (8 गेंदों में 17* रन, एक चौका और एक छक्का) का अच्छा साथ मिला। इसी वजह से उन्होंने 20 ओवरों में 256-5 का स्कोर खड़ा किया। एशिया लायंस के लिए नुवान कुलसेका ने सबसे ज्यादा 3, चमिंडा वास और मुथैया मुरलीधरन ने एक-एक विकेट लिया।

257 रनों का पीछा करते हुए एशिया लायंस की शुरुआत अच्छी रही और उनके ज्यादातर बल्लेबाजों को स्टार्ट भी मिला। हालांकि कोई भी बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हुआ और उन्होंने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। उनके लिए मोहम्मद यूसुफ (21 गेंदों में 39* रन, एक चौका और 4 छक्के) और सनथ जयसूर्या (23 गेंदों में 38 रन, 5 चौके और एक छक्का) ने सबसे ज्यादा रन बनाए। अंत में उन्होंने कोशिश काफी की, लेकिन वो 20 ओवरों में 231-8 का स्कोर ही बना पाए। वर्ल्ड जायंट्स के लिए एल्बी मोर्कल ने सबसे ज्यादा 3, मोंटी पनेसर ने 2, केविन पीटरसन, रयान साइडबॉटम और मोर्ने मोर्कल ने एक-एक विकेट लिया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल