लाइव टीवी

महारानी एलिजाबेथ के निधन के चलते इंग्लैंड-दक्षिण अफ्रीका टेस्ट के दूसरे दिन का खेल रद्द

Updated Sep 09, 2022 | 12:38 IST

England vs South Africa 3rd Test Day 2 abandoned, Queen Elizabeth's death: महारानी एलिजाबेथ के निधन के बाद इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल रद्द कर दिया गयाा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
इंग्लैंड-दक्षिण अफ्रीका ओवल टेस्ट के दूसरे दिन का खेल रद्द
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका तीसरा टेस्ट
  • मैच के दूसरे दिन का खेल रद्द किया गया
  • महारानी एलिजाबेथ के निधन के बाद लिया गया फैसला

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन के बाद इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच शुक्रवार को तीसरे व निर्णायक टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल रद्द कर दिया गया। महारानी के निधन के बाद पूरे इंग्लैंड में शोक की लहर है और उनके निधन के चलते इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) नेे दिन के खेल को ना कराने का फैसला लिया।

इससे पहले, इंग्लैंड-दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे व अंतिम टेस्ट का पहला दिन गुरुवार को बारिश के कारण नहीं हो पाया था। इस टेस्ट सीरीज में दक्षिण अफ्रीका ने पहला टेस्ट पारी और 12 रन से जीतकर सीरीज में बढ़त बनाई थी, लेकिन इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट में जोरदार वापसी करते हुए मैनचेस्टर में पारी और 85 रन से जीत दर्ज करते हुए सीरीज में बराबरी कर ली थी।

महारानी के निधन के बाद ईसीबी चेयर रिचर्ड थॉम्पसन ने कहा, "मुझे विश्वास है कि मैं ये खेल से जुड़े सभी लोगों की तरफ से कह रहा हूं जब मैं ये कहता हूं कि महारानी के जाने से हमको कितना दुख है। वो खेल की बहुत बड़ी समर्थक थीं। वो इस खेल को लेकर खुलकर बोलती थीं और अपने दिवंगत पति के इस खेल के प्रति लोकप्रियता को लेकर भी।"

उन्होंने आगे कहा, "देश के प्रति उनके समर्पण को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा। उनकी मौजूदगी के दौरान देश के लिए सेवाभाव के हम कर्जदार हैं, एक ऐसा कर्ज जिसे कभी चुकाया नहीं जा सकेगा।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल