लाइव टीवी

ENG vs NZ, 3rd Test Day 2: इंग्लैंड ने 55 रन पर गंवा दिए थे 6 विकेट, जॉनी बेयर्स्टो और जेमी ओवरटन ने कराई वापसी 

Updated Jun 25, 2022 | 06:00 IST

लीड्स टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड ने खराब शुरुआत के बाद धमाकेदार वापसी की है। जॉनी बेयर्स्टो और डेब्यूटेंट जेमी ओवरटन इंग्लैंड की शानदार वापसी के हीरो रहे। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
जॉनी बेयर्स्टो और जेमी ओवरटन
मुख्य बातें
  • पहली पारी में न्यूजीलैंड हुआ 329 रन पर ढेर, डेरिल मिचेल ने जड़ा लगातार तीसरा शतक
  • 55 रन पर इंग्लैंड ने गंवा दिए थे 6 विकेट, बेयर्स्टो और जेमी ओवरटन की साझेदारी ने कराई शानदार वापसी
  • दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने बना लिए हैं 6 विकेट पर 264 रन, अभी भी न्यूजीलैंड ने है 65 रन पीछे

लीड्स: न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लीड्स में खेले जा रहे तीसरे और आखिरी टेस्ट के दूसरे दिन जॉनी बेयर्स्टो और डेब्यूटेंट जेमी ओवरटन की धमाकेदार बल्लेबाजी की बदलौत मेजबान इंग्लैंड वापसी करने में सफल रही। दूसरे दिन न्यूजीलैंड को पहली पारी में 329 रन पर समेटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड का टॉप ऑर्डर कीवी तेज गेंदबाजी की आंधी में उड़ गया। 

ट्रेंट बोल्ट ने घातक गेंदबाजी करते हुए पहले ही ओवर में पहला झटका एलेक्स लीस के रूप में दिया। लीस 4 रन बनाकर बोल्ट की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद पांचवें ओवर में बोल्ट ने ओली पोप(5) की गिल्लियां बिखेर दीं। सातवें ओवर में बोल्ट ने जैक क्रॉले(6) को भी बोल्ड कर चलता कर दिया। ऐसे में इंग्लैंड का स्कोर 17 रन पर तीन विकेट हो गया।

55 रन पर इंग्लैंड ने गंवा दिए थे 6 विकेट
बोल्ट के बाद अनुभवी टिम साउदी ने कहर परपाते हुए जो रूट का बड़ा विकेट झटक लिया। रूट साउदी की गेंद पर गच्चा खाकरर विकेट के पीछे टॉम ब्लंडेल को कैच दे बैठे। रूट ने 5 रन बनाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान बेन स्टोक्स ने आक्रामक तेवर दिखाए लेकिन गेंदबाजी करने आए नील वैगनर ने अपने स्पेल की दूसरी ही गेंद पर स्टोक्स को कप्तान विलियमसन के हाथों लपकवा दिया। इसके तीन गेंद बाद ही उन्होंने विेकेटकीपर बेन फोक्स को भी चलता कर दिया। फोक्स अपना खाता नहीं खोल पाए। वहीं स्टोक्स ने 13 गेंद में 18 रन बनाए। 55 रन पर 6 विकेट गंवाकर इंग्लैंड की टीम मुश्किल में आ गई और उसके ऊपर फॉलोऑन का खतरा मंडराना लगा। 

बेयर्स्टो-ओवरटन के बीच हुई 209 रन की साझेदारी
ऐसे में पिछले टेस्ट में इंग्लैंड की जीत के हीरो रहे जॉनी बेयर्स्टो ने अपना पहला टेस्ट खेल रहे जेमी ओवरटन के साथ मोर्चा संभाला और मैदान पर चौकों छक्कों की बारिश कर दी। दोनों ने इसके बाद दिन का खेल समाप्त होने तक और कोई विकेट नहीं गिरने दिया। दोनों के बीच सातवें विकेट के लिए साझेदारी का नया रिकॉर्ड बना। दोनों ने 209 गेंद में 202 रन की साझेदारी पूरी की। दोनों ने बीच 223 गेंद में नाबाद 209* रन की साझेदारी हो चुकी है।

पहली बार लगातार दो मैच में बेयर्स्टो ने जड़े शतक 
जॉनी बेयर्स्टो ने इस दौरान 95 गेंद में अपना शतक पूरा किया। पहली बार वो लगातार दो टेस्ट मैच में शतक जड़ने में सफल हुए हैं। 85वां टेस्ट खेल रहे बेयर्स्टो ने करियर का 10 वां शतक अपने घरेलू मैदान पर घरेलू दर्शकों के बीच उस मुश्किल स्थिति में जड़ा जब 
टीम मुश्किल में थी और उसे बेयर्स्टो की सबसे ज्यादा जरूरत थी। 

डेब्यू मैच में शतक के करीब पहुंचे जेमी ओवरटन
ऑलराउंडर जेमी ओवरटन ने भी अपने बल्ले का जौहर उस स्थिति में दिखाया जब टीम को उसकी सबसे ज्यादा जरूरत थी। ओवरटन ने 68 गेंद में 7 चौके और 1 छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। दिन का खेल खत्म होने तक उन्होंने 106 गेंद में 89 रन बना लिए हैं। जिसमें 12 चौके और 2 छक्के शामिल हैं। वो अपने डेब्यू टेस्ट शतक से केवल 11 रन दूर हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल