लाइव टीवी

जॉनी बेयर्स्टो ने पहली बार टेस्ट करियर में किया ये डबल धमाल

Updated Jun 25, 2022 | 06:30 IST

जॉनी बेयर्स्टो ने शुक्रवार को टेस्ट करियर में पहली बार लगातार दो मैच में शतक जड़ने का कारनामा कर दिखाया। इससे पहले नॉटिंघम में उन्होंने 136 रन की पारी खेली थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
शतक जड़ने के बाद जॉनी बेयर्स्टो
मुख्य बातें
  • जॉनी बेयर्स्टो ने लीड्स टेस्ट के दूसरे दिन खेली 126 गेंद में 130 रन की नाबाद पारी
  • जेमी ओवरटन के साथ सातवें विकेट के लिए की नाबाद 209 रन की साझेदारी
  • टेस्ट करियर में लगातार दो मैच में पहली बार जड़ा शतक

लीड्स: न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच लीड्स में खेले जा रहे सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट का दूसरा दिन बेहद उतार चढ़ाव भरा रहा। कीवी टीम को पहली पारी में 329 रन पर ढेर करने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम को कीवी तेज गेंदबाजों के कहर का सामना करना पड़ा और टीम 55 रन पर 6 विकेट गंवाकर मुश्किल में नजर आ रही थी। ऐसे में नॉटिंघम टेस्ट में इंग्लैंड की जीत के हीरो रहे जॉनी बेयर्स्टो ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक खेलकर न केवल टीम को मुश्किल से उबरा बल्कि डेब्यू मैच खेल रहे जेमी ओवरटन के साथ मिलकर इंग्लैंड को दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट पर 264 रन तक पहुंचाया।

55 गेंद में पूरा किया पचासा 
जॉनी बेयर्स्टो एक बार फिर अपने जाने पहचाने रंग में नजर आए। जब वो बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरे थे तब टीम का स्कोर 17 रन पर 3 विकेट था। ऐसे में उन्होंने एक छोर संभाल लिया लेकिन दूसरे छोर से विकेटों के गिरने का सिलसिला छठे विकेट तक नहीं रुका। 55 रन पर 6 विकेट गंवाने के बाद बेयर्स्टो को दूसरे छोर से जेमी ओवरटन का साथ मिला। दोनों ने मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। इस दौरान बेयर्स्टो ने तेजी से बल्लेबाजी करते हुए 51 गेंद में अपना अर्धशतक 8 चौकों की मदद से पूरा कर लिया। इसके बाद उन्होंने ओवरटन के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी भी 121 गेंद में पूरी कर ली। 

95 गेंद में बेयर्स्टो ने पूरा किया लगातार दूसरा शतक
बेयर्स्टो यहीं नहीं रुके उन्होंने अपनी पारी को आगे बढ़ाते हुए कीवी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और 95 गेंद में अपना 10वां टेस्ट शतक पूरा कर लिया। बेयर्स्टो ने ये मुकाम अपने करियर का 86वां टेस्ट खेलते हुए अपने घरेलू मैदान पर हासिल किया। टेस्ट करियर में बेयर्स्टो पहली बार लगातार दो मैचों में सैकड़ा जड़ने में सफल हुए हैं। उन्होंने अपनी शतकीय पारी के दौरान 15 चौके जड़े और अंत में 21 चौकों की मदद से 130 रन बनाकर नाबाद रहे। 

नॉटिंघम में खेली थी 92 गेंद में 136 रन की पारी
बेयर्स्टो ने नॉटिंघम टेस्ट की दूसरी पारी में जीत के लिए मिले 299 रन के लक्ष्य को हासिल करने में अहम भूमिका अदा की थी। उन्होंने 92 गेंद में 136 रन की पारी खेली थी। इस पारी के दौरान उन्होंने 14 चौके और 7 छक्के जड़े थे। बेयर्स्टो ने अपनी बेखौफ बल्लेबाजी के सिलसिले को लीड्स में भी जारी रखा और लगातार दूसरा टेस्ट शतक जड़ दिया। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल