लाइव टीवी

ENG vs WI 2nd Test: दूसरे दिन का खेल खत्म, इंग्लैंड के 469/9 रन के जवाब में वेस्टइंडीज ने बनाए 32/1 रन

Updated Jul 18, 2020 | 00:17 IST

England vs West Indies 2nd Test Day 2: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच मैनचेस्टर में खेले जा रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच का दूसरा दिन बेन स्टोक्स और डॉम सिबली के नाम रहा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
डॉम सिबली और बेन स्टोक्स
मुख्य बातें
  • दूसरे दिन का खेल खत्म वेस्टइंडीज ने 1 विकेट पर बनाए 32 रन
  • बेन स्टोक्स 176 और डॉम सिबली के 120 रन की पारी के बदौलत इंग्लैंड ने बनाए 9 विकेट पर 469 रन
  • स्टोक्स सिबली के बीच चौथे विकेट के लिए हुई 260 रन की रिकॉर्ड साझेदारी।

मैनचेस्टर(17 जुलाई 2020): ओपनर डॉम सिबली और उपकप्तान बेन स्टोर्स के शतकों की बदलौत इंग्लैंड की टीम मैनचेस्टर में वेस्टइंडीज के खिलाफ बड़े स्कोर की और बढ़ती दिख रही है। खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड ने दूसरे दिन 9 विकेट पर 469 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी है। बेन स्टोक्स 176 रन की पारी खेलकर केमार कोच का शिकार बने और करियर का दूसरा दोहरा शतक जड़ने से चूक गए। वहीं डॉम सिबली ने 120 रन की और जोस बटलर ने 40 रन की पारी खेली। अंत में दसवें विकेट के लिए डॉन बीस और स्टुअर्ट ब्रॉड ने 42 रन जोड़े। इसके बाद कप्तान जो रूट ने पारी समाप्ति की घोषणा कर दी। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने 1 विकेट खोकर 32 रन बना लिए हैं। कार्लोस ब्रेथवेट 6 और नाइट वॉच मैन अल्जारी जोसेफ 14 रन बनाकर खेल रहे हैं। कैंपबेल 12 रन बनाकर सैम कुरैन का शिकार बने।  

सिबली और स्टोक्स के बीच चौथे विकेट के लिए शानदार साझेदारी की बदौलत इंग्लैंड ने दूसरे दिन लंच तक तीन विकेट पर 264 रन बना लिये थे। लंच से ठीक पहले डॉम सिबले ने 312 गेंद पर अपने करियर का दूसरा शतक पूरा किया। यह घरेलू धरती पर उनका पहला शतक है। सिबले का शतक 1990 के बाद इंग्लैंड का पांचवां सबसे धीमा शतक है। सिबले ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इसी साल जनवरी में केपटाउन टेस्ट में 133 रन की नाबाद पारी खेली थी। 

दूसरे दिन के पहले सत्र में इंग्लैंड ने बेहद धीमी गति से खेलते हुए 26 ओवर में केवल 57 रन बनाये और पहले दिन के स्कोर 207/3 को 264 रन तक पहुंचाया। पहले सत्र में कैरेबियाई गेंदबाजों के हाथ शानदार गेंदबाजी के बावजूद कोई सफलता नहीं लगी। 

स्टोक्स ने जड़ा 10वां टेस्ट शतक 
दूसरे दिन 99 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर पवेलियन लौटने वाले इंग्लैंड के उपकप्तान बेन स्टोक्स ने अपने शानदार फॉर्म को जारी रखा और करियर का दसवां टेस्ट शतक जड़ा। उन्होंने इसके लिए 255 गेंद का सामना किया। इस दौरान उन्होंने 10 चौके और 1 छक्का जड़ा। ये वेस्टइंडीज के खिलाफ उनका दूसरा टेस्ट शतक है। इसके बाद स्टोक्स ने 301 गेंद पर 150 रन भी पूरे कर लिए। 100 से 150 रन तक पहुंचने के लिए उन्होंने केवल 46 गेंद का सामना किया। 176 रन की पारी खेलने के बाद बेन स्टोक्स रपारी के 143 ओवर में पवेलियन लौटे। रोच की गेंद पर विकेटकीपर डाउरिच ने उनका शानदार कैच लपका। स्टोक्स का विकेट केमार रोच के लिए सीरीज का पहला विकेट बना। 

चौथे विकेट के लिए हुई रिकॉर्ड साझेदारी
डॉम सिबली और बेन स्टोर्स ने 81 रन पर 3 विकेट से पारी को आगे बढ़ाया था। उसके बाद दोनों ने चौथे विकेट के लिए टिककर रन जोड़े और अपनी टीम को 300 रन पार पहुंचाया। दोनों के बीच दूसरे दिन लंच के बाद 498 गेंद में 200 रन की साझेदारी पूरी हुई। 120 रन की पारी खेलकर जब सिबली आउट हुए तो चौथे विकेट के लिए उनके और स्टोक्स के बीच चल रही रिकॉर्ड साझेदारी का अंत हो गया। दोनों के बीच हुई 260 रन की साझेदारी मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर  चौथे विकेट के लिए हुई सबसे बड़ी साझेदारी है। इस जोड़ी ने स्टीव स्मिथ और माइकल क्लार्क के बीच हुई 214 रन की साझेदारी के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल