लाइव टीवी

ENG vs WI 2nd Test Day 1: डॉम सिबली शतक के करीब, बेन स्टोक्स का बल्ला भी लय में लौटा

Updated Jul 17, 2020 | 00:12 IST

England vs West Indies Second Test Day One Scorecard: मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में शुरू हुए दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड की टीम टॉस हारने के बावजूद दिन के अंत तक अपनी स्थिति को संभालने में सफल दिखाई दी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
England vs West Indies 2nd Test, इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज दूसरा टेस्ट
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज का इंग्लैंड दौरा 2020, दूसरा टेस्ट, पहला दिन
  • दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरा
  • ओपनर डॉम सिबली और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने दिखाया बल्ले का दम

LIVE Cricket score England vs West Indies: मैनचेस्टर में गुरुवार से इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच शुरू हो गया। दिन की शुरुआत में बारिश ने काफी देर तक खेल शुरू नहीं होने दिया लेकिन फिर बारिश थम गई। इंग्लैंड के नियमित कप्तान जो रूट ने टीम में वापसी कर ली लेकिन वो टॉस नहीं जीत सके। वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला किया। इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी और कुछ शुरुआती झटकों के बाद उनकी पारी संभल गई। पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 3 विकेट के नुकसान पर 207 रन बना लिए थे। ओपनर डॉम सिबले (86*) और ऑलरांडर बेन स्टोक्स (59*) पिच पर टिके हुए हैं। सीरीज के पहले मैच को 4 विकेट से जीतकर वेस्टइंडीज की टीम सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है।

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज पहले टेस्ट की तरह दबाव नहीं डाल सके। रोस्टन चेस को ब्रेक से पहले कप्तान जेसन होल्डर ने आखिरी ओवर दिया जिन्होंने कप्तान के भरोसे को सही साबित करते हुए दूसरी गेंद पर रोरी बर्न्स (15) को पगबाधा आउट किया। बर्न्स ने इस पर रिव्यू लिया लेकिन रिप्ले में साफ था कि गेंद मिडिल स्टम्प को छूकर जा रही थी। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर लंच के समय इंग्लैंड का स्कोर 13.2 ओवर में एक विकेट पर 29 रन था। पहले सत्र में सिर्फ एक घंटे का खेल हो सका।

दूसरे सत्र का खेल, चेस हैट्रिक से चूके

इसके बाद जाक क्राउले दूसरे सत्र की पहली ही गेंद पर विकेट गंवा बैठे। उन्होंने लेग स्लिप में होल्डर को कैच थमाया। चेस हैट्रिक पूरी नहीं कर सके क्योंकि जो रूट पगबाधा की अपील पर बच गए। रूट और सिबले ने 52 रन की साझेदारी की लेकिन अलजारी जोसेफ की गेंद पर दूसरी स्लिप में होल्डर को कैच देकर रूट पवेलियन लौट गए। उस समय स्कोर तीन विकेट पर 81 रन था। जोसेफ ने टेस्ट क्रिकेट में चौथी बार रूट का विकेट लिया।

सिबली और स्टोक्स ने संभाला

एक समय इंग्लैंड की टीम लड़खड़ाती नजर आने लगी थी लेकिन ओपनर डॉम सिबली और पिछले मैच में कार्यवाहक कप्तान की भूमिका निभाने वाले ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने पारी को संभाल लिया। दिन का खेल खत्म होने तक डॉम सिबली 253 गेंदों में 4 चौकों की मदद से नाबाद 86 रन बनाकर टिके हुए थे जबकि बेन स्टोक्स चार चौके और एक छक्का जड़ते हुए 159 गेंदों में 59 रन बनाकर मजबूती से टिके हुए हैं। दोनों बल्लेबाजों के बीच अब तक चौथे विकेट के लिए 126 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

इंग्लैंड की टीम में हुए बड़े बदलाव

इस टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड की टीम में बड़े बदलाव देखने को मिले। उनकी टीम तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के बिना उतरी है जो जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में रहने का प्रोटोकॉल तोड़ने के कारण टीम से बाहर हैं। दरअसल, वो साउथैम्पटन से मैनचेस्टर आते हुए ब्राइटन में अपने घर चले गए थे। जेम्स एंडरसन और मार्क वुड को आराम दिया गया है लिहाजा इंग्लैंड के तेज आक्रमण की बागडोर स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स और सैम कुरेन के हाथ में है। वेस्टइंडीज ने पहले मैच में विजयी रही टीम में कोई बदलाव नहीं किया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल