लाइव टीवी

ENG vs PAK: दूसरे टेस्ट के आगाज से पहले माइकल वॉन ने बताया सीरीज का परिणाम

Updated Aug 13, 2020 | 15:25 IST

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच साउथैम्पटन में गुरुवार को खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के आगाज से पहले पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने सीरीज के परिणाम के बारे में भविष्यवाणी कर दी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
माइकल वॉन
मुख्य बातें
  • माइकल वॉन ने इंग्लैंड ने बताया पाकिस्तान इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का परिणाम
  • कहा बेन स्टोक्स की गैरमौजूदगी का नहीं पड़ेगा टीम के प्रदर्शन पर असर
  • अजहर अली ने गंवा दिया बतौर कप्तान विदेश में पहली जीत दर्ज करने का मौका

साउथैम्पटन: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहला पड़ाव पार करने और दूसरे तक पहुंचने से पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और कॉमेन्ट्रेटर माइकल वॉन ने सीरीज के परिणाम के बारे में भविष्यवाणी कर दी है। सीरीज के पहले टेस्ट में करीबी हार का सामना करने के बाद दूसरे टेस्ट मैच में मुकाबले के लिए तैयार है।

मैनचेस्टर में खेले गए पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 107 रन की बढ़त हासिल करने के बाद चौथे दिन 3 विकेट करीबी अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। जीत के लिए 277 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 117 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे लेकिन इसके बाद जोस बटलर और क्रिस वोक्स ने छठे विकेट के लिए 139 रन की साझेदारी करके पाकिस्तान के जबड़े से जीत छीन ली थी। 

पाकिस्तान का होगा सूपड़ा साफ
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि मेजबान इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज 3-0 के अंतर से अपने नाम करने में सफल रहेगी। कई लोगों का मानना है कि बेन स्टोक्स की गैर मौजूदगी में पाकिस्तानी टीम इंग्लैंड पर हावी हो सकती है लेकिन वॉन का मानना है कि अपने स्टार खिलाड़ी के बगैर भी इंग्लैंड की टीम सीरीज में पाकिस्तान का सूपड़ा साफ करने में सफल होगी। 

नहीं पड़ेगा स्टोक्स की गैरमौजूदगी का असर
स्टोक्स के बारे में चर्चा करते हुए वॉन ने कहा, वो ड्रेसिंग रूम के अंदर बड़ी भूमिका अदा करते हैं। बेन स्टोक्स के नहीं होने के बावजूद इंग्लैंड की टीम मजबूत है। मेरा मानना है कि इसके बावजूद इंग्लैंड की टीम सीरीज 3-0 के अंतर से अपने नाम करने में सफल होगी।'

वहीं पाकिस्तानी कप्तान अजहर अली की तारीफ करते हुए कहा, अजहर अली टीम को जीत तरफ ले जा रहे थे लेकिन बटलर और वोक्स ने मोमेंटम बदल दिया और इंग्लैंड को जीत दिला दी। अजहर अली कप्तानी के मामले में युवा हैं लेकिन बतौर खिलाड़ी अनुभवी हैं। वो उनके पास अपनी कप्तानी में विदेश में जीत हासिल करने का शानदार मौका था। 

एंडरसन को दिया जाना चाहिए आराम
वहीं वॉन ने जेम्स एंडरसन को दूसरे टेस्ट की टीम से बाहर कर आराम देने की सलाह दी। उन्होंने कहा, मुझे आश्चर्य होगा यदि उन्हें लगातार दूसरे मैच में मौका दिया जाएगा। मेरी राय है कि उन्हें आराम दिया जाएगा। उनकी जगह पर मेरे ख्याल से मार्क वुड या सैम कुरेन टीम में आ सकते हैं। वहीं जैक क्रॉले को बेन स्टोक्स की जगह मिल सकती है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल