लाइव टीवी

14 साल, दो विश्व कप खिताब, अब इंग्लैंड की इस दिग्गज महिला क्रिकेटर ने किया संन्यास का ऐलान

Updated Apr 14, 2022 | 18:52 IST

Anya Shrubsole retirement news: इंग्लैंड की दिग्गज क्रिकेटर और तकरीबन डेढ़ दशक के अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में दो विश्व कप खिताब जीतने वाली आन्या श्रबसोल ने संन्यास का ऐलान कर दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
आन्या श्रबसोल ने किया संन्यास का ऐलान
मुख्य बातें
  • आन्या श्रबसोल ने किया संन्यास का ऐलान
  • अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने की घोषणा की
  • 14 साल के करियर में जीते दो विश्व कप खिताब

इंग्लैंड की तेज गेंदबाज आन्या श्रबसोल ने गुरूवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की। अपने 14 साल के करियर में दो बार की महिला विश्व कप विजेता श्रबसोल अपनी तेज इनस्विंगर के लिये मशहूर रही हैं। उन्होंने आठ टेस्ट, 86 वनडे और 79 टी20 मैचों में क्रमश: 19, 106 और 102 विकेट झटके हैं।

श्रबसोल भारत के खिलाफ 2017 विश्व कप फाइनल की स्टार रही थीं। पांच साल पहले इस मुकाबले में उन्होंने 46 रन देकर छह विकेट झटके थे जो उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन बरकरार है। वह 2009 विश्व कप विजेता टीम का भी हिस्सा थीं। इसके अलावा इस महीने के शुरू में विश्व कप फाइनल में आस्ट्रेलिया से मिली हार में भी वह टीम के साथ थीं।

उन्होंने एक बयान में कहा, "पिछले 14 वर्षों से अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के लिये मैं सम्मानित महसूस करती हूं। इस तरह के विकास के समय में महिला क्रिकेट में शामिल होना एक सम्मान की बात है लेकिन मुझे यह स्पष्ट हो गया कि यह मुझसे अधिक तेजी से आगे बढ़ रहा है इसलिये मेरे लिये इससे दूर जाने का समय आ गया है।"

उन्होंने कहा, "मैंने कभी अपने सपने में भी नहीं सोचा था कि मैं इतनी भाग्यशाली रहूंगी और इंग्लैंड के लिये इतने लंबे समय तक खेलूंगी। इस यात्रा में कई उतार चढ़ाव भरे पल आये लेकिन 2017 में लार्ड्स पर आईसीसी महिला विश्व कप की ट्राफी उठाने के बाद सब सफल हो गया।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल