लाइव टीवी

T20 World Cup 2021: इयोन मोर्गन ने बताया क्या है इंग्लैंड क्रिकेट टीम की सबसे बड़ी ताकत 

Updated Aug 20, 2021 | 17:58 IST

इयोन मोर्गन ने बताया है कि आगामी टी20 विश्व कप में क्या होगी इंग्लैंड की सबसे बड़ी ताकत. 

Loading ...
इयोन मोर्गन
मुख्य बातें
  • 23 अक्टूबर को इंग्लैंड करेगा टी20 विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत
  • डिफेंडिंग चैंपियन वेस्टइंडीज के साथ होगी इंग्लैंड की पहली भिड़ंत
  • साल 2016 में विंडीज इंग्लैंड को मात देकर बनी थी दूसरी बार टी20 वर्ल्ड चैंपियन

लंदन: यूएई में भारत की मेजबानी में आयोजित होने जा रहे टी20 विश्व कप की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है. सभी टीमें अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटी हैं. हर कोई अपनी कमजोरियों और मजबूत पहलुओं का आकलन कर रहा है. ऐसे में इंग्लैंड को साल 2019 में वनडे क्रिकेट का वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले कप्तान इयोन मोर्गन ने अपनी टीम की सबसे बड़ी ताकत का खुलासा किया है. 

मोर्गन के सामने अपनी टीम को दूसरी बार टी20 का खिताब दिलाने की है. इंग्लैंड वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत गत विजेता वेस्टइंडीज के खिलाफ 23 अक्टूबर को करेगी. कोलकाता के इडेन गार्डन्स में इंग्लैंड को ही मात देकर विंडीज दूसरी बार टी20 वर्ल्ड चैंपियन बनी थी.

कंसिस्टेंसी है इंग्लैंड की सबसे बड़ी ताकत 
मोर्गन ने अपनी टीम की तैयारियों का जिक्र करते हुए कहा, मेरे लिहाज से हमारी टीम की सबसे बड़ी ताकत कंसिस्टेंसी है. पिछले 2 साल में हमने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है.'मोर्गन ने आगे कहा, मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूं क्योंकि टी20 क्रिकेट में मैच का रुख बेहद तेजी से बदल जाता है. हमारे पास प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का एक शानदार समूह है. हर मैच हमारे लिए अहम होगा.

अपनी गलतियों से सीख रहे हैं सबक 
इंग्लैंड के कप्तान ने कहा कि टूर्नामेंट के दौरान शुरुआत में ही लय हासिल करना बेहद अहम होगा. इंग्लैंड के पास एक ही समय में वनडे और टी20 का विश्व खिताब अपने नाम करने का शानदार मौका है. एक साथ ये दोनों खिताब अबतक और कोई टीम नहीं हासिल कर सकी है. मोर्गन ने कहा, हम अच्छी लय हासिल करते जा रहे हैं. हमारे लिहाज से सबसे अच्छी बात यह है कि हम लगातार बेहतर हो रहे हैं और अपनी गलतियों से सबक ले रहे हैं. 

कार्लोस ब्रेथवेट ने छीन ली थी जबड़े से जीत 
वेस्टइंडीज के आतिशी बल्लेबाज कार्लोस ब्रेथवेट ने पारी के आखिरी ओवर में लगातार चार छक्के जड़कर इंग्लैंड के जबड़े से जीत छीन ली थी. इस बार इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के साथ ग्रुप 1 में जगह मिला है. इसे ग्रुप ऑफ डेथ भी कहा जा रहा है. कई बड़ी टीमों का सफर ग्रुप दौर में भी थम सकता है. ऐसे में इंग्लैंड की राह कतई आसान नहीं होने जा रही है. 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल