लाइव टीवी

छक्कों की बारिश: वेस्‍टइंडीज के ओपनर एविन लेविस की तूफानी पारी, दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज बस हवा में ताकते रह गए

Updated Jun 27, 2021 | 06:10 IST

Evin Lewis: दक्षिण अफ्रीका ने पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में वेस्‍टइंडीज के सामने जीत के लिए 161 रन का लक्ष्‍य रखा। कैरेबियाई ओपनर एविन लेविस ने तूफानी पारी खेलकर प्रोटियाज गेंदबाजों के होश उड़ा दिए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
एविन लेविस
मुख्य बातें
  • वेस्‍टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टी20 इंटरनेशनल मैच
  • एविन लेविस ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 में अर्धशतक जमाया
  • एविन लेविस ने केवल 22 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया

ग्रेनेडा: वेस्‍टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच शनिवार को ग्रेनेडा में पांच मैचों की सीरीज का पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेला गया। वेस्‍टइंडीज के कप्‍तान किरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका को पहले बल्‍लेबाजी का आमंत्रण दिया। प्रोटियाज टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 160 रन बनाए। इसके बाद बारिश के कारण दूसरी पारी थोड़ी देर से शुरू हुई।

161 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी वेस्‍टइंडीज को ओपनर एविन लेविस (71) ने तूफानी शुरूआत दिलाई। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने केवल 22 गेंदों में अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का सातवां अर्धशतक जमाया। लुईस ने लुंगी एनगिडी द्वारा किए पारी के सातवें ओवर की पांचवीं गेंद पर गेंदबाज के सिर के ऊपर से छक्‍का जमाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। 

1000 रन पूरे किए

क्रिस गेल को अपना मेंटर मानने वाले 29 साल के लुईस ने केवल 22 गेंदों में चार चौके और पांच छक्‍के की मदद से अपना पचासा पूरा किया। वैसे, मैच में लुईस ने 35 गेंदों में चार चौके और सात छक्‍के की मदद से 71 रन बनाए। अपने करियर का 36वां टी20 इंटरनेशनल मैच खेल रहे एविन लेविस ने पारी के दौरान 1,000 रन का आंकड़ा भी पार किया। शम्‍सी ने मिलर के हाथों कैच आउट कराकर लुईस की पारी का अंत किया।

लुईस की पारी के दौरान गेंदबाज और फील्‍डर हवा में ही ताकते रहे क्‍योंकि उन्‍होंने अपनी के दौरान सात छक्‍के उड़ाए। लुईस ने आंद्रे फ्लेचर (30) के साथ मिलकर वेस्‍टइंडीज को ठोस शुरूआत दिलाई। दोनों ने पावरप्‍ले का भरपूर फायदा उठाया और दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों के होश उड़ाते हुए केवल 7 ओवर में 85 रन जोड़ लिए थे। आंद्रे फ्लेचर को लुंगी एनगिडी ने रनआउट किया।

इसके बाद एविन लेविस ने 'यूनिवर्स बॉस' क्रिस गेल (32*) के साथ दूसरे विकेट के लिए 39 रन की साझेदारी की। जब लुईस आउट हुए तब तक दक्षिण अफ्रीका की टीम मुकाबले से बाहर हो चुकी थी और वेस्‍टइंडीज ने आसानी से 30 गेंदें शेष रहते केवल दो विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। लुईस को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल