लाइव टीवी

WI vs SL, 2nd ODI: रोमांचक दूसरे वनडे में एविन लिविस का जोरदार शतक, अंतिम ओवर में वेस्टइंडीज जीता

Updated Mar 13, 2021 | 04:04 IST

West Indies vs Sri Lanka 2nd ODI: वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच शुक्रवार को वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम की तरफ से इस मैच में एविन लिविस ने शानदार शतक जड़ा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
वेस्टइंडीज बनाम श्रीलंका दूसरा वनडे (Windies Cricket)
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज बनाम श्रीलंका, दूसरा वनडे मैच
  • एविन लिविस ने जड़ा चौथा वनडे शतक, शाई होप ने भी खेली शानदार पारी
  • वेस्टइंडीज ने अंतिम ओवर में दूसरा वनडे जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त हासिल की

नई दिल्लीः वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच दूसरा वनडे मैच नॉर्थ साउंड (एंटीगा) में खेला गया जहां मेजबान कैरेबियाई टीम ने एक बार फिर बाजी मार ली। इस बार मुकाबला रोमांचक रहा और वेस्टइंडीज की टीम को अंतिम ओवर में जीत मिली। मैच में श्रीलंका ने पहले बैटिंग करते हुए 8 विकेट पर 273 रनों का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने दो गेंदें शेष रहते रोमांचक अंदाज में 5 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। इसके साथ ही वेस्टइंडीज की टीम ने तीन मैचों की इस सीरीज को 2-0 से अपनी मुट्ठी में कर लिया है।

मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 273 रनों का स्कोर खड़ा किया। इस स्कोर में सबसे बड़ा योगदान उनके ओपनर दुनुष्का गुणातिलाका का रहा जो अपने शतक से महज चार रन से चूक गए। इस ओपनर ने 96 गेंदों पर 96 रनों की पारी खेली जिसमें 3 छक्के और 10 चौके शामिल रहे।

इन्होंने भी खेली धुआंधार पारियां

उनके अलावा दिनेश चंडीमल ने 71 रनों की पारी खेली, जबकि डी सिल्वा ने अंत में 31 गेंदों पर 47 रनों की धुआंधार पारी खेली जिसमें 4 छक्के और 2 चौके शामिल रहे। इसी के साथ श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को 274 रनों का लक्ष्य दिया। इस दौरान वेस्टइंडीज की तरफ से जेसन मोहम्मद ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए, जबकि अल्जारी जोसेफ ने 2 विकेट और होल्डर-होसेन ने 1-1 विकेट हासिल किया।

वेस्टइंडीज की सलामी जोड़ी की धुआंधार शुरुआत

कैरेबियाई टीम की सलामी जोड़ी एक बार धमाकेदार बल्लेबाजी करने में सफल रही। एविन लिविस और शाई होप की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 192 रनों की साझेदारी की। पिछले मैच में शतक जड़ने वाले शाई होप 84 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन इस बार एविन लिविस की बारी थी जिन्होंने अपने वनडे करियर का चौथा शतक जड़ा। लिविस ने 121 गेंदों पर 103 रनों की पारी खेली जिसमें 4 छक्के और 8 चौके शामिल रहे।

कुछ विकेट लड़खड़ाए

दोनों ओपनर्स के आउट होने के बाद श्रीलंकाई गेंदबाजों ने कड़ी गेंदबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की पारी को धीमा कर दिया। डेरेन ब्रावो 10 रन बनाकर और कप्तान कीरोन पोलार्ड 15 रन बनाकर आउट हो गए। फेबियन एलेन भी 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। गनीमत रही कि निकोलस पूरन अपना छोर पकड़कर टिके रहे।

अंतिम ओवर का रोमांच

किसी तरह मुकाबला अंतिम ओवर तक जा पहुंचा जहां वेस्टइंडीज को 6 गेंदों में 9 रन चाहिए थे। नुवान प्रदीप गेंदबाजी करने आए। पूरन ने पहली गेंद पर तो कोई रन नहीं लिया। लेकिन दूसरी और तीसरी गेंद पर लगातार दो चौके जड़कर स्कोर बराबर कर दिया। चौथी गेंद पर 1 रन लेने के साथ ही वेस्टइंडीज ने इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया। पूरन ने 38 गेंदों में नाबाद 35 रनों की पारी खेली जिसमें 4 चौके शामिल रहे।

मैच में श्रीलंका की तरफ से नुवान प्रदीप और थिसारा परेरा ने 2-2 विकेट झटके। जबकि लक्षण संदाकन ने एक विकेट हासिल किया। एविन लिविस को उनके शानदार शतक के लिए 'मैन ऑफ द मैच' का पुरस्कार दिया गया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल