लाइव टीवी

रिषभ पंत का रिवर्स स्वीप पर छक्का देख पीटरसन के उड़े होश, दे डाला बड़ा बयान

Updated Mar 13, 2021 | 06:30 IST

Kevin Pietersen on Rishabh Pant reverse sweep to Jofra Archer: रिषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में एक जबरदस्त छक्का लगाया, जिसकी खूब चर्चा हो रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
रिषभ पंत और केविन पीटरसन
मुख्य बातें
  • भारत और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार को पहला टी20 खेला गया
  • मैच में रिषभ पंत ने रिवर्स स्वीप पर बेहतरीन छक्का लगाया
  • पंत के इस छक्के पर केविन पीटरसन ने रिएक्ट किया है

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत (Rishabh Pant) ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में एक जबरदस्त छक्का जड़ा, जिसकी जमकर तारीफ हो रही है। उन्होंने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की गेंद पर शानदार रिवर्स शॉट खेलकर गेंद को बाउंड्री के पार छह रन के लिए भेजा। क्रिकेट फैंस से लेकर पूर्व क्रिकेट तक पंत के इस शॉट के कायल हो गए हैं। सोशल मीडिया पर यह शॉट वायरल हो गया है। पंत ने इससे पहले टेस्ट सीरीज में अनुभवी गेंदबाज जेम्स एंडरसन की गेंद को रिवर्स स्वीप करते हुए बेहतरीन छक्का जड़ा था।

पंत का शॉट देख पीटरसन के उड़े होश

रिषभ पंत ने मैच के चौथे ओवर में जोफ्रा आर्चर की गेंद को रिवर्स स्वीप पर छक्के के लिए भेजा। पंत ने गेंद की रफ्तार का बखूबी इस्तेमाल किया और थर्ड मैन दिशा के ऊपर से छक्का जमा दिया। पंत का यह शॉट देख इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटसरन के होश उड़े गए। उन्होंने ट्वीट कर पंत की खूब प्रशंसा की।

इतना ही नहीं उन्होंने पंत द्वारा खेले रिवर्स स्वीप को क्रिकेट इतिहास का सबसे बेहतरीन शॉर्ट बता डाला। पीटसरन ने लिखा कि पंत ने अभी-अभी क्रिकेट इतिहास का सबसे शानदार शॉट खेला है जो क्रिकेट में कभी खेला गया है। 90 मील की रफ्तार वाली आर्चर की गेंद पर रिवर्स स्वीप करते हुए छक्का मारना अद्भुत है। 

पंत का छक्का भले ही चर्चा में हो, लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज पहले टी20 में बड़ी पारी नहीं खेल पाया। पंत ने मैच में 23 गेंदों में 2 चौकों और 1 छक्के की मदद से 21 रन की पारी खेली। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे पंत की पारी का अंत 10वें ओवर में बेन स्टोक्स ने किया।

वहीं, भारत के लिए यह मुकाबला अच्छा नहीं रहा। न तो मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने बड़ा स्कोर खड़ा किया और न ही गेंदबाज कोई खास कमाल दिखा पाए। भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 124 रन बनाए थे, जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 15.3 ओवर में 2 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल