लाइव टीवी

कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाड़‍ियों की मुसीबत बढ़ी, सब खेलेंगे पर ये कमरे में रहेंगे, जानें क्‍यों

Updated Sep 18, 2020 | 11:36 IST

KKR, IPL 2020: कोलकाता नाइटराइडर्स के पैट कमिंस, इयोन मॉर्गन और टॉम बैंटन को 6 दिन के लिए एकांतवास में रहना होगा जबकि अन्‍य 18 खिलाड़‍ियों को 19 सितंबर से मैदान पर उतरने की अनुमति मिलेगी।

Loading ...
पैट कमिंस
मुख्य बातें
  • इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट टीम के 21 सदस्‍य गुरुवार को यूएई पहुंचे
  • केकेआर के पैट कमिंस, टॉम बैंटन और इयोन मॉर्गन को 6 दिन के लिए एकांतवास में रहना होगा
  • इंग्‍लैंड से यूएई पहुंचे 18 खिलाड़ी शनिवार से मैदान पर उतर सकते हैं

अबुधाबी: इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट टीम के 21 खिलाड़ी आईपीएल में हिस्‍सा लेने के लिए गुरुवार को चार्टर्ड प्‍लेन से यूएई पहुंचे। नियमों के मुताबिक एक खिलाड़ी को यूएई में पहुंचने के बाद छह दिन के लिए एकांतवास में रहना होगा, लेकिन चूकि खिलाड़ी एक से दूसरे बबल में पहुंच रहे हैं, इसलिए अधिकारियों ने फैसला किया है कि इन खिलाड़‍ियों के क्‍वारंटीन समय की अवधि घटाकर 36 घंटे कर दी है। 21 में से 18 खिलाड़‍ियों को कोविड-19 टेस्‍ट में निगेटिव निकलने के बाद शनिवार से मैदान पर उतरने की अनुमति होगी।

हालांकि, कोलकाता नाइटराइडर्स की मुश्किलें बढ़ गई हैं। इयोन मॉर्गन, पैट कमिंस और टॉम बैंटन को छह दिन एकांतवास में रहना पड़ेगा। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक कोलकाता नाइटराइडर्स के तिकड़ी का एकांतवास समय बढ़ेगा। इसके पीछे की वजह यूएई में कोविड-19 के नियम हैं। दरअसल, कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम अबुधाबी में रूकी है। 

एक खिलाड़ी को देश में पहुंचने के बाद 14 दिन के एकांतवास में रहना पड़ेगा। अधिकारियों ने केकेआर के खिलाड़‍ियों के लिए समय अवधि कम कराई है क्‍योंकि वो ब्रिटेन के बबल से यहां आएं हैं। बहरहाल छह दिन के एकांतवास के बावजूद केकेआर की तिकड़ी फ्रेंचाइजी के लिए 23 सितंबर को मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले मुकाबले में उपलब्‍ध रहेंगे। इन्‍हें छह दिन के दौरान कोविड-19 टेस्‍ट से गुजरना होगा और अगर उनकी रिपोर्ट निगेटिव आती है तभी उन्‍हें कमरे छोड़ने की अनुमति होगी। जहां तक अन्‍य 18 खिलाड़‍ियों की बात है, तो उन्‍हें टेस्‍ट के दो राउंड से गुजरना पड़ेगा।

21 आईपीएल वाले खिलाड़‍ियों ने हाल ही में छह सीमित ओवर के मुकाबले खेले थे। इंग्‍लैंड ने टी20 इंटरनेशनल सीरीज 2-1 से अपने नाम की जबकि ऑस्‍ट्रेलिया ने वनडे सीरीज इसी अंतर से जीती।

आईपीएल 2020 का इंतजार होगा खत्‍म

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 की शुरूआत शनिवार को मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच मुकाबले से होगी। मुंबई की कमान रोहित शर्मा के हाथों में होगी जबकि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की कप्‍तानी एमएस धोनी करेंगे। सैम करन और जोश हेजलवुड ब्रिटेन से यूएई पहुंचे हैं और उद्घाटन मुकाबले के लिए उपलब्‍ध रहेंगे। सीएसके को रुतुराज गायकवाड़ की सेवाएं नहीं मिल सकेंगी क्‍योंकि वह एकांतवास में हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल