लाइव टीवी

IPL 2020 से पहले एमएस धोनी को भेंट की गई 'गोल्‍डन कैप', जडेजा को मिली तलवार- देखें फोटोज

Updated Sep 18, 2020 | 10:25 IST

MS Dhoni CSK: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने अपने कप्‍तान एमएस धोनी को आईपीएल 2020 से पहले गोल्‍डन कैप भेंट की। फ्रेंचाइजी ने गुरुवार को प्री-सीजन डिनर आयोजित किया और कई लोगों को अवॉर्ड्स दिए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
एमसए धोनी को मिली गोल्‍डन कैप
मुख्य बातें
  • चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने गुरुवार को प्री-सीजन डिनर का आयोजन किया
  • फ्रेंचाइजी ने अपने खिलाड़‍ियों और स्‍टाफ को उपहार भेंट किए
  • 11 सीजन में फ्रेंचाइजी की कप्‍तानी करने वाले धोनी को गोल्‍डन कैप भेंट की गई

दुबई: आईपीएल 2020 की शुरूआत से पहले चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने अपने खिलाड़‍ियों और स्‍टाफ के लिए एक प्री-सीजन डिनर का आयोजन किया। फ्रेंचाइजी के मुताबिक यह इवेंट यादगार रहा, जिसमें खिलाड़‍ियों को मौके पर उपहार भेंट किए गए। ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और शेन वॉटसन ने अपने गिफ्ट के फोटो सोशल मीडिया पर गुरुवार को शेयर किए जबकि अन्‍य खिलाड़‍ियों ने भी अपने उपहार की झलक बाद में दिखाई। चूकि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी सोशल मीडिया से दूर रहते हैं, तो फैंस को इंतजार था कि थाला को क्‍या भेंट किया गया है।

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट ने फैंस की बेसब्री का इंतजार खत्‍म करते हुए बताया कि उनके कप्‍तान को उपहार में गोल्‍डन कैप भेंट की गई है। संभवत: अपना आखिरी आईपीएल सीजन खेल रहे एमएस धोनी ने अब तक हर सीजन में सीएसके की कमान संभाली है और गोल्‍डन कैप येलो आर्मी के लीडर के लिए पर्याप्‍त भेंट रही।

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के हेड कोच स्‍टीफन फ्लेमिंग व टीम के फील्डिंग कोच राजीव कुमार ने धोनी को गोल्‍डन कैप भेंट की। उल्‍लेखनीय है कि फ्लेमिंग और धोनी आईपीएल की शुरूआत से अब तक एकसाथ हैं। 2008 में स्‍टीफन फ्लेमिंग ने एमएस धोनी की कप्‍तानी में मुकाबले खेले थे और फिर अगले साल वो हेड कोच बनकर टीम से जुड़े। वह 2016 और 2017 में एमएस धोनी के साथ राइजिंग पुणे सुपरजायंट के कोच भी रहे।

एमएस धोनी को टीम की कमान संभालने और आईपीएल 2019 में सुपरकिंग्‍स के लिए सबसे ज्‍यादा रन बनाने के लिए गोल्‍डन कैप भेंट की गई।

# शेन वॉटसन को मैदान पर अपना खून-पसीना बहाने के लिए विशेष सम्‍मान मिला।

# रवींद्र जडेजा को आईपीएल में सबसे सफल बाएं हाथ के स्पिनर के लिए तलवार भेंट की गई।

# माइक हसी को 10 साल सुपरकिंग्‍स के साथ रहने के लिए उपहार भेंट किया गया।

# संजय नटराजन ने सीएसके के साथ लॉजिस्टिक्सि मैनेजर के रूप में 10 साल पूरे किए।

# ब्रावो टी20 इतिहास में 500 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने, जिसके लिए उन्‍हें उपहार दिया गया।

(तस्‍वीर साभार- चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ट्विटर अकाउंट)

बता दें कि एमएस धोनी के नेतृत्‍व वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम आईपीएल 2020 के उद्घाटन मैच में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी। सीएसके के कप्‍तान पिछले साल जुलाई से प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट से दूर हैं और इसी के साथ उनका ब्रेक समाप्‍त होगा। चेन्‍नई में एक सप्‍ताह के कैंप में हिस्‍सा लेने पहुंचे एमएस धोनी ने 15 अगस्‍त को अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा की थी।

पता हो कि इस बार चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को अपने दो प्रमुख खिलाड़‍ियों सुरेश रैना और हरभजन सिंह की सेवाएं नहीं मिल सकेंगी। दोनों ने निजी कारणों का हवाला देकर आईपीएल 2020 से नाम वापस ले लिया है। जहां रैना ने वापसी के संकेत दिए, वहीं हरभजन सिंह ने पुष्टि की थी कि वो इस साल आईपीएल में हिस्‍सा नहीं लेंगे। सीएसके ने अब तक दोनों के विकल्‍पों की घोषणा नहीं की है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।