लाइव टीवी

राहुल द्रविड़ से अपने बारे में ये बात जानकर भौचक्के रह गए थे चेतन सकारिया 

Updated Aug 19, 2021 | 19:13 IST

सौराष्ट्र के युवा तेज गेंदबाज चेतन सकारिया ने बताया कैसा रहा था उनका राहुल द्रविड़ से मुलाकात का पहला अनुभव. 

Loading ...
राहुल द्रविड़ और चेतन सकारिया
मुख्य बातें
  • आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हैं चेतन सकारिया
  • 1.2 करोड़ रुपये खर्च कर राजस्थान ने किया था अपनी टीम में शामिल
  • आईपीएल 2021 के शुरुआती दौर में शानदार प्रदर्शन करके किया था सबको प्रभावित

नई दिल्ली: गुजरात के युवा तेज गेंदबाज चेतन सकारिया इन दिनों स्वप्निल दौर से गुजर रहे हैं। आईपीएल 2021 के पहले चरण में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलने के बाद उनकी जिंदगी हमेशा के लिए बदल गई। आईपीएल 2021 में शानदार प्रदर्शन के बाद उन्हें जल्दी ही टीम इंडिया में शामिल होने और डेब्यू करने का मौका मिल गया। 

आईपीएल 2021 के लिए राजस्थान रॉयल्स ने सकारिया को अपनी टीम में 1.2 करोड़ रुपये की मोटी कीमत पर शामिल किया था। पहले दौर में उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट लिए। इसके बाद उन्हें राहुल द्रविड़ की देखरेख में श्रीलंका दौरे पर टी20 और वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल कर लिया गया। भारत की मुख्य टीम इंग्लैंड दौरे पर थी इसलिए शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम में एक साथ कई युवा खिलाड़ियों को एंट्री मिल गई। 

ऐसे में चेतन सकारिया में हाल ही में अपने श्रीलंका दौरे के अनुभव साझा किए हैं। जहां महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ के साथ उन्हें पहली बार बात करने का मौका मिला था। सकारिया ने बताया कि वह द्रविड़ से बात करते हुए उस वक्त फूले नहीं समाए जब उन्हें पता चला की आईपीएल के दौरान द्रविड़ उनके खेल पर नजर गड़ाए थे।

द्रविड़ से बातचीत के दौरान नहीं हो रहा था यकीन 
सकारिया ने ये भी स्वीकार किया कि राहुल ने खुद उनके साथ बातचीत शुरू की थी। जब ऐसा हुआ तब सकारिया को इस बात पर यकीन नहीं हो रहा था कि वो द्रविड़ जैसे खिलाड़ी के साथ बात कर रहे हैं।



द्रविड़ ने खुद की थी बातचीत की पहल 
सकारिया ने बताया, श्रीलंका में दो सप्ताह का क्वारंटीन पीरियड पूरा करने के बाद हमारी एक बैठक हुई थी. इस दौरान वहां हर कोई  स्ट्रेचिंग कर रहा था या वर्कआउट कर रहा था लेकिन मैं स्वीमिंग पूल के किनारे बैठा था। ऐसे में राहुल सर मेरे पास आए और कहा, हाय चेतन मैं राहुल। ये सुनकर मैं चौंक गया क्योंकि मुझे इस बात का यकीन ही नहीं हुआ कि वो खुद मेरे पास आए हैं। इसके बाद मैं खड़ा हुआ उनका अभिवादन किया।'

आईपीएल में चेतन के प्रदर्शन पर थी द्रविड़ की नजर 
इसके बाद चेतन ने बताया, उन्होंने मुझसे मेरे परिवार के बारे में पूछा. खेल के अनुभव के बारे में जाना। उन्होंने मुझसे सौराष्ट्र क्रिकेट के बारे में पूछा कि पिछले पांच साल से हम इतना अच्छा प्रदर्शन कैसे कर रहे हैं। उन्होंने मेरी गेंदबाजी की भी तारीफ की और कहा कि मैं आईपीएल के दौरान तुम्हारा खेल देख रहा था. उन्हें मेरा नई और पुरानी गेंद से बॉलिंग करने का अंदाज पसंद आया. उनके जैसे महान खिलाड़ी से बात करके और ये जानकर अच्छा लगा कि वो मेरे प्रदर्शन पर नजर लगाए थे।   

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल