लाइव टीवी

IND vs SA: पहली बार लगातार तीन मैच में भारतीय गेंदबाजों ने जड़ा 'स्पेशल चौका'

Updated Jun 18, 2022 | 06:30 IST

आवेश खान के राजकोट टी20 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विकेटों का चौका जड़ते ही टीम इंडिया के गेंदबाजों ने एक स्पेशल हैट्रिक पूरी कर ली।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
राजकोट में गेंदबाजी करते आवेश खान
मुख्य बातें
  • आवेश खान ने किया अपने अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन
  • राजकोट टी20 में आवेश ने 4 ओवर में 18 रन देकर झटके 4 विकेट
  • पहली बार लगातार तीन मैच में किसी एक गेंदबाज ने अपने नाम किए कम से कम चार विकेट

राजकोट: भारतीय क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए 82 रन के अंतर से जीत दर्ज की। टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में दिनेश कार्तिक की 55 रन की धमाकेदार पारी की बदौलत 6 विकेट पर 169 रन का स्कोर खड़ा किया था। इसके बाद शानदार गेंदबाजी करते हुए मेहमान टीम को महज 87 रन पर ढेर करके उसके खिलाफ सबसे बड़ी जीत दर्ज की। 

आवेश खान ने 18 रन देकर झटके 4 विेकेट 
टीम की इस जीत में तेज गेंदबाज आवेश खान ने अहम भूमिका अदा की। पिछले तीन मैच में फीका प्रदर्शन करने वाले आवेश खान को मैनेजमेंट ने एकादश में बनाए रखा। ऐसे में आवेश ने उनके भरोसे को सही साबित किया और 4 ओवर में 18 रन देकर 4 विकेट झटक लिए। उन्होंने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए 15 गेंद में कोई रन नहीं दिया और ड्वेन प्रिटोरियस, रासी वान डर डुसें, मार्को जेनसन और केशव महाराज के विकेट अपने नाम कर लिए। तीन विकेट तो आवेश ने अपने एक ओवर में झटक लिए।  यह आवेश खान का अंतरराष्ट्रीय टी20 में अबतक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। 

भारतीय गेंदबाजों ने पूरी की स्पेशल हैट्रिक
आवेश खान के विकेटों के चौकों के साथ ही भारतीय गेंदबाजों ने सीरीज में एक अनोखी हैट्रिक अपने नाम कर ली। अंतरराष्ट्रीय टी20 के इतिहास में पहली बार कम से कम एक भारतीय गेंदबाज लगातार तीन मैच में 4 या उससे ज्यादा विकेट लेने में सफल हुआ है। ऐसा इससे पहले कभी नहीं हुआ था। भुवनेश्वर कुमार ने सीरीज के कटक में खेले दूसरे टी20 में 13 रन देकर 4 विकेट लिए थे। वहीं हर्षल पटेल ने विशाखापट्टनम में खेले गए सीरीज के तीसरे मैच में 25 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए थे। अब आवेश खान ने राजकोट में 18 रन देकर 4 विकेट चटकाए हैं। 

आवेश ने पिता का समर्पित किया प्रदर्शन
आवेश खान ने अपने अंतरराष्ट्रीय टी20 में गुरुवार को किए प्रदर्शन को अपने पिता को समर्पित किया। क्योंकि उन्होंने ये कारनामा पिता के जन्मदिन के दिन किया। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल