लाइव टीवी

राजकोट में मैदान फतह करने के बाद बोले पंत, ट्रॉफी जीतकर करेंगे सीरीज का अंत

Updated Jun 18, 2022 | 07:00 IST

राजकोट में दक्षिण अफ्रीका को 82 रन के बड़े अंतर से पटखनी देने के बाद टीम इंडिया के कप्तान ऋषभ पंत ने खिताबी जीत की हुंकार भरी है। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
ऋषभ पंत
मुख्य बातें
  • राजकोट में 82 रन से भारत ने दी द. अफ्रीका को 82 रन के बड़े अंतर से पटखनी
  • लगातार दो मैच में जीत के साथ टीम इंडिया ने की सीरीज में धमाकेदार वापसी
  • पांचवें और निर्णायक मुकाबले में जीत की पंत ने भरी है हुंकार

राजकोट: सीरीज में 0-2 से पिछड़ने के बाद ऋषभ पंत की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने विशाखापट्टनम और राजकोट में शानदार वापसी करते हुए सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली है। पांचवां और निर्णायक मुकाबला रविवार को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ राजकोट में 82 रन के अंतर से जीत के बाद आत्मविश्वास से भरे कप्तान पंत ने कहा कि बेंगलुरु में हम अपनी ओर से शत-प्रतिशत देने की और ट्रॉफी जीतने की कोशिश करेंगे। 

राजकोट में 82 रन के अंतर से दक्षिण अफ्रीका को पटखनी देकर सीरीज में 2-2 की बराबरी करने के बाद ऋषभ पंत ने कहा, निश्चित तौर पर वापसी शानदार रही। हम योजनाओं पर अमल करने और अच्छी क्रिकेट खेलने की बात कर रहे थे और अब इसका परिणाम आपके सामने है। लगातार दो मैच में टॉस हारने के बाद मैच जीतने के बारे में पंत ने कहा, टॉस के बारे में मैं सोच सकता हूं लेकिन जो टीम उस दिन अच्छी क्रिकेट खेलेगी वो जीतेगी। अगली बार मैं दाहिने हाथ से टॉस करूंगा और सकारात्मक रहूंगा। 

पांड्या और कार्तिक ने दी हमें सकारात्मक शुरुआत
10 ओवर में आज केवल 56 रन बने थे लेकिन जिस तरह टीम इंडिया ने अपनी पारी खत्म की उसे देखकर खुशी हुई होगी। इसके जवाब में पंत ने कहा, जिस तरह हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक ने बल्लेबाजी की वो शानदार थी। दिनेश भाई ने आते ही कहर परपाना शुरू कर दिया। ये वो वक्त था जब गेंदबाजों को दबाव महसूस हुआ। पांड्या और कार्तिक की साझेदारी ने हमें सकारात्मक शुरुआत दी। 

अपने खेल में करूंगा सुधार 
पंत के खिलाफ गेंदबाज रणनीति के तरह बॉलिंग कर रहे हैं और उन्हें निशाना बना रहे हैं। ऐसे में पंत ने अपनी बल्लेबाजी के बारे में कहा, व्यक्तिगत तौर पर मुझे अपने खेल के कुछ पहलुओं पर सुधार करना होगा। मैं वहीं कर सकता हूं लेकिन मैं एक ही चीज के बारे में ज्यादा सोचकर अपने ऊपर दबाव नहीं लाना चाहूंगा मैं इसबात को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं हूं। मैं हर मैच से सकारात्मक पहलुओं को आगे लेकर चल रहा हूं और सुधार की कोशिश कर रहा हूं।

बेंगलोर में जीतेंगे ट्रॉफी 
रविवार को खेले जाने वाले सीरीज के पांचवें और निर्णायक मुकाबले के बारे में पंत ने कहा, 'देखते हैं बेंगलोर में क्या होता है, हम अपनी ओर से शतप्रतिशत देने की और ट्रॉफी जीतने की कोशिश करेंगे।' भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अबतक घरेलू सरजमीं पर एक बार भी सीरीज नहीं जीत सकी है। इस सिलसिले को रोकने की भी भारतीय टीम कोशिश करेगी। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल