लाइव टीवी

महान पूर्व कप्तान मार्क टेलर ने जो रूट और सचिन तेंदुलकर पर बड़ा बयान दिया

Updated Jun 06, 2022 | 12:23 IST

Mark Taylor on Joe Root vs Sachin Tendulkar: ऑस्ट्रेलिया के महान पूर्व कप्तान मार्क टेलर ने इंग्लैंड के जो रूट और भारत के महान पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की तुलना करते हुए एक बड़ा बयान दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
जो रूट और सचिन तेंदुलकर
मुख्य बातें
  • पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मार्क टेलर का बड़ा बयान
  • टेलर ने जो रूट और सचिन तेंदुलकर की तुलना में दिया बयान
  • जो रूट ने टेस्ट क्रिकेट में पूरे किए हैं 10,000 रन

लॉर्ड्स टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार मैच जिताऊ शतकीय पारी से इंग्लैंड के जो रूट ने दुनिया का दिल जीत लिया है। हाल ही में कप्तानी पद से हटने के बाद मौजूदा सीरीज में सभी की नजरें जो रूट पर थीं और इस खिलाड़ी ने किसी को निराश नहीं किया। तमाम दिग्गजों ने उनकी तारीफ की है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के महान पूर्व कप्तान मार्क टेलर ने रूट की सचिन तेंदुलकर से तुलना करते हुए बड़ा बयान दे डाला है।

मार्क टेलर का मानना है कि 10 हजार टेस्ट रन पूरे करने वाले इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज जो रूट टेस्ट मैच के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने के भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ सकते हैं। अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को इंग्लैंड की टेस्ट कप्तानी सौंपने वाले रूट ने रविवार को लॉर्डस में केन विलियम्सन की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड के खिलाफ नाबाद शतक बनाया। इंग्लैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

उनके पास कई साल बचे हैं

रूट 10,000 टेस्ट रन बनाने वाले सिर्फ 14वें क्रिकेटर बन गए है। रूट के पास कुल 10,015 टेस्ट रन हैं और वो अब तेंदुलकर से 5,906 पीछे हैं, जिन्होंने 200 टेस्ट के करियर में 15,921 रन बनाए थे और अब भी वो विशाल रिकॉर्ड कायम है। मार्क टेलर ने महसूस किया कि 31 साल की उम्र में रूट के पास टेस्ट क्रिकेट के कई और साल बचे हैं, उन्होंने कहा कि ये तेंदुलकर का रिकॉर्ड 'हासिल करने योग्य' है।

इसे भी पढ़ेंः रूट ने बताया कि कैसे सेहत के लिए हानिकारक बन गई थी कप्तानी

स्काई स्पोर्ट्स पर टेलर ने कहा, "रूट में कम से कम पांच साल बचे हैं, इसलिए मुझे लगता है कि तेंदुलकर का रिकॉर्ड हासिल करने योग्य है।" टेलर ने कहा, "रूट अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है। वो अपने करियर के शीर्ष पर है, इसलिए अगर वह स्वस्थ रहता है तो वह 15,000 से ज्यादा रन बना सकता है।"

एलिस्टर कुक ने भी की तारीफ

इंग्लैंड के महान पूर्व कप्तान व बल्लेबाज एलिस्टर कुक ने भी रूट की तारीफ करते हुए बीबीसी टेस्ट मैच स्पेशल पर कहा, "मैं सिर्फ (रूट्स) बल्लेबाजी से प्यार करता हूं।" रूट अपने देश के केवल दूसरे ऐसे क्रिकेटर हैं, जिन्होंने कुक के बाद 10,000 टेस्ट रन बनाए हैं। कुक ने 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट छोड़ दिया था, उन्होंने 12,472 रन बनाए थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल