लाइव टीवी

T20 Blast 2022: कार्लोस ब्रेथवेट और समित पटेल एक ही मैच में रिटायर आउट हुए, देखें वीडियो

Updated Jun 06, 2022 | 13:54 IST

T20 Blast 2022: इंग्‍लैंड में इस समय वाइटलिटी टी20 ब्‍लास्‍ट खेला जा रहा है। वेस्‍टइंडीज के कार्लोस ब्रेथवेट और इंग्‍लैंड के समित पटेल एक ही मैच में रिटायर आउट हुए। इन अनोखी घटनाओं का वीडियो वायरल हो गया है।

Loading ...
कार्लोस ब्रेथवेट और समित पटेल
मुख्य बातें
  • नॉटिंघमशायर और वारविकशायर के बीच मैच की घटना
  • कार्लोस ब्रेथवेट और समित पटेल एक ही मैच में रिटायर आउट हुए
  • रविचंद्रन अश्विन ने आईपीएल में रिटायर आउट होने का चलन शुरू किया था

लंदन: इंग्‍लैंड की प्रमुख घरेलू प्रतियोगिता टी20 ब्‍लास्‍ट इस समय जारी है और टूर्नामेंट को रविवार को अनोखी घटना का सामना करना पड़ा। नॉटिंघमशायर आर वारविकशायर के बीच मैच के दौरान कार्लोस ब्रेथवेट और समित पटल अहम समय पर रिटायर आउट हुए। यह मुकाबला बारिश के कारण आठ ओवर प्रति पारी का खेला गया और दोनों बल्‍लेबाज रणनीतिक फैसले के कारण मैदान से बाहर गए। ध्‍यान दिला दें कि हाल ही में संपन्‍न आईपीएल 2022 में रविचंद्रन अश्विन भी राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए रिटायर आउट हुए और यही से इसका चलन शुरू हुआ।

कार्लोस ब्रेथवेट रिटायर आउट होने वाले पहले बल्‍लेबाज रहे। वारविकशायर को पहले बल्‍लेबाजी करने का न्‍योता मिला था। ब्रेथवेट ने 11 गेंदों में 17 रन बनाए और आखिरी ओवर से पहले डगआउट लौट गए। सैम हैन ने उनकी जगह ली, लेकिन उन्‍हें एक भी गेंद का सामना करने का मौका नहीं मिला। एलेक्‍स डेविस ने चार गेंदों में 14 रन बनाए और टीम को 8 ओवर में 98/5 के स्‍कोर पर पहुंचाया।

अगली घटना मैच के रोमांचक मोड़ पर घटी। नॉटिंघमशायर के लिए खेल रहे समित पटेल आखिरी ओवर में डान क्रिश्चियन के आउट होने के बाद क्रीज पर आए। मगर कुछ गेंदों में दो रन बनाने के बाद पटेल रिटायर आउट हुए। पटेल जब रिटायर आउट हुए तब टीम को जीतने के लिए एक गेंद पर तीन रन की जरूरत थी। ऐसा लगा कि यह रणनीतिक फैसला है ताकि मैच टाई कराया जा सके। पटेल की जगह केलविन हैरिसन क्रीज पर आए।

वारविकशायर की रोमांचक जीत

जहां तक मैच की बात है तो वारविकशायर ने 98 रन की सफल रक्षा की और रोमांचक मैच 1 रन से जीता। समित पटेल के रिटायर आउट होने के बाद नॉटिंघमशायर को एक गेंद पर तीन रन की जरूरत थी और यह फ्री हिट भी थी क्‍योंकि पिछली गेंद नो बॉल थी। टॉम मूर्स ने आखिरी गेंद पर क्रेग माइल्‍स का सामना किया और आखिरी गेंद पर केवल एक रन ले सके। इस तरह वारविकशायर ने एक रन से मैच अपने नाम किया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।