लाइव टीवी

हेडन बोले- 'जब ये भारतीय बल्लेबाज बैटिंग करता है तो हम खूब सारी कॉफी पीते हैं'

Updated Dec 14, 2020 | 21:38 IST

Matthew Hayden on Cheteshwar Pujara: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) ने कहा है कि जब चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) बैटिंग करते हैं तब हम खूब सारी कॉफी पीते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
मैथ्यू हेडन
मुख्य बातें
  • भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज, पहला टेस्ट (एडिलेड)
  • टेस्ट सीरीज से पहले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ओपनर मैथ्यू हेडन का बयान
  • चेतेश्वर पुजारा की जमकर तारीफ की, गावस्कर ने भी बांधे तारीफों के पुल

नई दिल्ली: भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज से पहले भविष्यवाणियां और अनुमान लगाने का सिलसिला जारी है। पूर्व दिग्गजों से लेकर मौजूदा खिलाड़ियों तक, सभी आगामी टेस्ट सीरीज को लेकर कयास लगा रहे हैं। इस बयानबाजी में ताजा बयान है ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनर मैथ्यू हेडन का, जिनको लगता है कि भारत के टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा उन बल्लेबाजों में से हैं जो कम स्ट्राइक रेट के बाद भी विपक्षी टीम को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

गौरतलब है कि चेतेश्वर पुजारा ने 2018-19 में पिछले ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर तीन शतक के साथ 521 रन बनाए थे। उन्हें मैन ऑफ द सीरीज चुना गया था। इस बार भी वह टीम की बल्लेबाजी की मुख्य धुरी रहेंगे।

हमे कॉफी पीना पसंद है और..

हेडन ने स्टार स्पोर्टस से कहा, "जैसा कि आप जानते हैं कि आस्ट्रेलियाई लोगों को कॉफी पीना पसंद है और जब पुजारा बल्लेबाजी कर रहे थे तब हमने यह सुनिश्चित किया कि हमारे पास पर्याप्त मात्रा में कैफीन हो, लेकिन उन्होंने बुरी तरह से परेशान किया।"

हम अच्छे स्ट्राइक रेट वालों को पसंद करते हैं

उन्होंने कहा, "हम उस पीढ़ी में हैं जो अच्छे स्ट्राइक रेट वालों को पसंद करती है। लेकिन पुजारा टेस्ट क्रिकेट में उन बल्लेबाजों में से हैं जिनका स्ट्राइक रेट 45 से कम का है और वह आपको परेशान कर सकते हैं।" पुजारा ने अभी तक खेले 77 टेस्ट मैचों में 18 शतकों के साथ 5,840 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइकर 46.19 का रहा है।

गावस्कर ने भी की तारीफ

भारत के महान बल्लेबाज और पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भी पुजारा की तारीफ की। गावस्कर ने कहा, "उन्होंने चाहे क्रिकेट खेली हो या नहीं, मुझे नहीं लगता कि इससे कोई अंतर पड़ता है क्योंकि उनकी मानसिकता मजबूत है। वह बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं, वह क्रिज पर रहना पसंद करते हैं। बीते दो साल में उन्होंने अपने अपने शॉट्स में भी सुधार किया है।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल