लाइव टीवी

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन ल्योन बोले- 'हमने कुछ सोचा हुआ है, मीडिया को नहीं बताएंगे'

Updated Dec 14, 2020 | 19:42 IST

India vs Australia test series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन ल्योन (Nathan Lyon) ने अपनी रणनीति से पर्दा उठाने से मना कर दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
नाथन ल्योन

भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले हमेशा ही शब्दों की जंग होती है। खासतौर पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इस जुबानी जंग में खूब हुंकार भरते हैं। कई बार बातों-बातों में खिलाड़ी अपनी रणनीति भी उजागर कर देते हैं, लेकिन इस बार वे सतर्क हैं। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर नाथन ल्योन के बयान से तो ऐसा ही लगा जब उन्होंने मीडिया से बात करते हुए साफ कह दिया कि वे अपनी रणनीति मीडिया को नहीं बताएंगे।

नाथन ल्योन ने कहा है कि उन्होंने भारत के खिलाफ खेली जाने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए मेहमान टीम के खिलाफ कुछ रणनीति बनाई हैं जिन्हें वो मीडिया के सामने नहीं बता सकते। इस रणनीति में ल्योन की मिस्ट्री गेंद भी है जो उन्होंने शनिवार को अभ्यास मैच के दौरान डाली थी।

ल्योन ने सोमवार को मीडिया से कहा, "भारत के लिए खिलाफ हमारी जो गेंदबाजी रणनीति है वो हम मीडिया को नहीं बताएंगे, लेकिन हमने कुछ चीजे की हैं जो काफी रोचक हैं। दो साल पहले हम जिस स्थिति में थे इस बार हम उससे बेहतर स्थिति में हैं।"

हम शानदार स्थिति में हैं

ल्योन ने कहा, "जब आप सीरीज गंवाते हो तो आप फिर जीतने को लेकर प्रेरित होते हो, लेकिन जब आप अच्छा खेल रहे होते तो आप पहले से ही प्रेरित रहते हो खासकर जब आप अपने देश में खेल रहे होते हो तो। हम इस समय बेहद शानदार स्थिति में हैं।"

मिस्ट्री गेंद के लिए तैयार 

ल्योन ने कहा कि वह अपनी मिस्ट्री गेंद को बेहतर करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "मैं हमेशा अपनी गेंदबाजी पर काम करता हूं। मैंने पिछली रात मिस्ट्री गेंद पर काम किया था। एडिलेड की विकेट के बारे में थोड़ा बहुत फीडबैक मिला था। मैंने इसका नाम नहीं सोचा है। मैं इसे लेकर काफी उत्साहित हूं। मैं प्रक्रिया में हूं। उम्मीद है कि पहले टेस्ट से पहला हमारे पास इसका नाम होगा।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल