लाइव टीवी

161.1 kmph की रफ्तार से गेंद फेंक चुका दिग्गज अब अफगानिस्तान का बॉलिंग कोच बना

Updated Aug 10, 2021 | 00:25 IST

New Afghanistan cricket team bowling coach Shaun Tait: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज शॉन टेट को अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का नया गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
शॉन टेट
मुख्य बातें
  • अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के नए बॉलिंग कोच बने शॉन टेट
  • अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई पेसर को किया नियुक्त
  • पहली बार कोचिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई पेसर शॉन टेट

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज शॉन टेट (Shaun Tait) को सोमवार को तत्काल प्रभाव से अफगानिस्तान का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने अगले महीने श्रीलंका के हंबनटोटा में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले इसकी घोषणा की। यह पहली बार होगा जब टेट अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोचिंग संभालेंगे। टेट ने 2004 से 2016 तक ऑस्ट्रेलिया का तीनों प्रारूपों में प्रतिनिधित्व किया है।

टैट जो 'द वाइल्ड थिंग' के नाम से भी जाने जाते हैं, उन्हें दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में एक माना जाता है। उन्होंने 2010 में इंग्लैंड के खिलाफ 161.1 किमी प्रति घंटे की तेजी से गेंद फेंकी थी जो वनडे की दूसरी सबसे तेज गेंद थी।

टैट ने तीन टेस्ट, 35 वनडे और 21 टी20 मुकाबलों में क्रमश: पांच, 62 और 28 विकेट लिए हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को 2007 में विश्व कप दिलाने में अहम भूमिका अदा की थी और 11 मैचों में 23 विकेट लिए थे।

कोहनी में चोट के कारण 2017 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद उन्होंने कोचिंग में हाथ आजमाया है। वह बिग बैश लीग में मेलबर्न रेनेगेड्स के गेंदबाजी कोच रह चुके हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल