लाइव टीवी

क्या बेन स्टोक्स की कप्तानी में एशेज जीत पाएगा इंग्लैंड? पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने दिया ये जवाब

Updated Sep 13, 2022 | 17:42 IST

Ben Stokes, Michael Vaughan, Ashes series 2023: क्या इंग्लैंड की टीम अगले साल होने वाली एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को मात दे पाएगी? पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने इसको लेकर बयान दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
बेन स्टोक्स
मुख्य बातें
  • माइकल वॉन का एशेज को लेकर बयान
  • क्या बेन स्टोक्स की अगुवाई में इंग्लैंड जीतेगा एशेज सीरीज?
  • माइकल वॉ ने इस बयान के जरिए जगाई उम्मीदें

जब से इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बने हैं और उन्होंने उसके बाद वनडे क्रिकेट को अलविदा कहा, तब से इंग्लैंड क्रिकेट टीम एक बार फिर वापसी करती नजर आने लगी है। इसमें उनके नए कोच ब्रैंडन मैकुलम का योगदान भी माना जाता है। अब सबकी नजरें इस बात पर हैं कि क्या बेन स्टोक्स की अगुवाई में इंग्लैंड की टीम एशेज खिताब जीत पाएगी। पूर्व कप्तान माइकल वॉन इसको लेकर आशान्वित हैं।

माइकल वॉन का मानना है कि बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली इंग्लैंड टीम अगले साल अपने प्रतिद्वंद्वियों आस्ट्रेलिया से एशेज हासिल करने में सक्षम है। इंग्लैंड को इस साल की शुरूआत में आस्ट्रेलिया में एशेज में 4-0 से हरा दिया गया था, जब जो रूट और क्रिस सिल्वरवुड कप्तान और कोच थे।

लेकिन जब से ब्रेंडन मैकुलम ने रेड-बॉल कोच और बेन स्टोक्स के रूप में कप्तान के रूप में पदभार संभाला है, इंग्लैंड एक अलग ब्रांड का क्रिकेट खेल रहा है, जिसने उन्हें सात में से छह टेस्ट जीते, जिसमें न्यूजीलैंड का 3-0 से क्लीन स्वीप शामिल था।

ये भी पढ़ेंः तीसरे टेस्ट में स्टोक्स की इंग्लैंड ने द.अफ्रीका को रौंदा, सीरीज 2-1 से अपने नाम की

वॉन ने कहा, "अप्रैल की शुरूआत में, यदि आपने कहा होता कि उनके पास अगले साल एशेज वापस जीतने का मौका है, तो हम कहते हैं कि ऐसा करने का कोई संभावना नहीं है। लेकिन, टेस्ट क्रिकेट के एक उल्लेखनीय सीजन के बाद यह स्पष्ट है कि इंग्लैंड अगला एशेज को हासिल करने में सक्षम है।"

वॉन ने द डेली टेलीग्राफ में अपने कॉलम में लिखा, "आस्ट्रेलिया इस सीजन में इंग्लैंड के आक्रामक तरीके का सम्मान करेगा और शायद वे इससे घबराएंगे भी, यह जानते हुए कि इंग्लैंड आक्रामक खेल खेल सकता है और सभी विभागों में बहुत खतरनाक है। इंग्लैंड की ओर से अगले सीजन में आस्ट्रेलिया से मिलने वाली टीम पूरी तरह से अलग होगी, जो 4-0 हार गई थी।" वॉन ने कहा कि आक्रामक तरीके से खेलना टेस्ट क्रिकेट में आस्ट्रेलिया को हराने की कुंजी है, जो इंग्लैंड ने इस साल की घरेलू सीजन में किया है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल