लाइव टीवी

इस युवा भारतीय क्रिकेटर के दीवाने हुए पाकिस्तान के सकलैन मुश्ताक, बोले- 'उन्हें बड़ा दिल मिला है'

Updated Jun 16, 2020 | 18:30 IST

Saqlain Mushtaq on Kuldeep Yadav: पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज स्पिनर सकलैन मुश्ताक ने भारत के युवा चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव की जमकर तारीफ की है और उसकी वजह भी बयां की।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspIANS
कुलदीप यावद और सकलैन मुश्ताक
मुख्य बातें
  • सकलैन मुश्ताक ने की युवा भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव की तारीफ
  • बताया शानदार खिलाड़ी होने के साथ-साथ अच्छा इनसान भी
  • कुलदीप से बात कर चुके हैं पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर सकलैन मुश्ताक

लाहौर: बेशक करिश्माई भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव के लिए पिछला कुछ समय उतार-चढ़ाव भरा रहा लेकिन अब भी टीम मैनेजमेंट से लेकर कप्तान तक, सभी को भरोसा है कि ये खिलाड़ी लंबा सफर तय करेगा, खासतौर पर सीमित ओवर क्रिकेट में। भारतीय टीम के एकमात्र चाइनामैन कुलदीप यादव का हुनर ही नहीं बल्कि उनका स्वभाव भी लोगों को खूब पसंद आता है। सिर्फ भारतीय खिलाड़ी ही नहीं बल्कि पाकिस्तान में भी कुलदीप यादव को पसंद किया जाता है। पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर सकलैन मुश्ताक ने अपने ताजा बयान में इसकी झलक दी है।

शिक्षित क्रिकेटर हैं कुलदीपः पाकिस्तान के पूर्व ऑफ स्पिनर सकलैन मुश्ताक ने कुलदीप यादव की तारीफ करते हुए कहा है कि भारतीय स्पिनर ने हाल के समय में क्रिकेट छोटे प्रारुप में शानदार प्रदर्शन किया है। मुश्ताक ने क्रिकेट पाकिस्तान से कहा, 'छोटे प्रारुप में, कुलदीप ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। मैं उन्हें बहुत पसंद करता हूं क्योंकि उन्हें बहुत बड़ा दिल मिला है। मैंने कई बार उनसे बात की है और वह एक अच्छे शिक्षित क्रिकेटर दिखाई देते हैं।'

घरेलू परिस्थितियों में अश्विन जैसा कोई नहीं

सकलैन मुश्ताक ने इसके साथ ही कहा कि क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारुप में ऑस्ट्रेलिया के नाथन लियोन शानदार स्पिनर हैं। लेकिन उनका मानना है कि घरेलू परिस्थितियों में रविचंद्रन अश्विन से बेहतर स्पिनर विश्व में कोई नहीं नहीं है। उन्होंने कहा, 'ऑस्ट्रेलिया के लियोन कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। इंग्लैंड, पाकिस्तान और भारत के खिलाफ उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। मुझे लगता है कि इस समय उनसे बेहतर स्पिनर कोई नहीं है।' सकलैन ने कहा, लेकिन घरेलू परिस्थितियों में अश्विन से बेहतर कोई नहीं है। रवींद्र जडेजा भी लंबे प्रारुप में शानदार है।

पिछला आईपीएल सीजन खराब रहा, लेकिन..

कुलदीप यादव की बात करे तो अब तक उन्होंने भारत के लिए छह टेस्ट, 60 वनडे और 21 टी 20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 24, 104 और 39 विकेट लिए हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हुए उनका पिछला आईपीएल सीजन अच्छा नहीं रहा था लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में समय-समय पर अहम विकेट निकालते हुए उत्तर प्रदेश के इस युवा स्पिनर ने खुद को साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल