लाइव टीवी

दो टिप्पे वाली गेंद पर छक्का जड़ने के बाद गौतम गंभीर के निशाने पर आए डेविड वॉर्नर 

Updated Nov 12, 2021 | 18:42 IST

गौतम गंभीर ने पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में मोहम्मद हफीज की दो टप्पे वाली गेंद पर छक्का जड़ने वाले डेविड वॉर्नर को आड़े हाथ लिया है। 

Loading ...
हफीज की पहली गेंद उनके हाथ से फिसलकर दो बार टप्पा खाई

नई दिल्ली: भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जीत के दौरान मोहम्मद हफीज की दो बार टप्पा खाने वाली गेंद पर छक्का मारने को लेकर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज डेविड वॉर्नर की आलोचना करते हुए कहा कि यह 'खेल के विपरीत' था।

लक्ष्य का पीछा करने के दौरान आठवें ओवर में हफीज की पहली गेंद उनके हाथ से फिसलकर दो बार टप्पा खाई, वॉर्नर ने कदमों का इस्तेमाल करते हुए गेंद तक पहुंचकर उसे डीप मिड-विकेट के ऊपर से दर्शकों के पास पहुंचा दिया। इसके बाद अंपायर ने इस गेंद को ‘नो बॉल’ करार दिया जिससे ऑस्ट्रेलिया को दो और रन (अगली गेंद पर एक रन) मिले। उस छक्के की बदौलत ऑस्ट्रेलिया को ओवर में 13 रन मिले। टीम ने 177 रन के लक्ष्य को एक ओवर शेष रहते पांच विकेट से हासिल कर लिया।

गंभीर ने भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को टैग करते हुए ट्विटर पर लिखा, 'शर्मनाक! यह वॉर्नर का यह प्रदर्शन खेल भावना के खिलाफ है।अश्विन इस पर आप क्या कहेंगे?'

गंभीर के ट्वीट से लगा कि वह कहना चाहते है कि हफीज के हाथों से फिसल कर निकली गेंद को वॉर्नर को छोड़ देना चाहिये था। क्रिकेट में हालांकि ऐसा कोई भी नियम नहीं है जिसमें ऐसी गेंद को ‘डेड’ माना जाये। अश्विन को अतीत में इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान गेंदबाजी छोर पर जोस बटलर को रन आउट करने को खेल भावना के खिलाफ बताते हुई आलोचना झेलनी पड़ी है।

गंभीर ट्वीट के जवाब में किसी ने लिखा, 'आपका नजरिया सही नहीं है।' इस पर अश्विन ने टिप्पणी कि , 'उनका मानना है कि अगर वह सही था तो यह भी सही है। अगर वह गलत था तो यह भी गलत है। निष्पक्ष मूल्यांकन?'

भारत के इस अनुभवी स्पिनर ने वॉर्नर को टैग करते हुए लिखा, 'वॉर्नर ने अद्भुत शॉट खेला था। शानदार शॉट।' वॉर्नर ने इस मैच में 30 गेंद में तीन चौके और इतने ही छक्के की मदद से  49 रन की पारी खेली। मैथ्यू वेड ने 19वें ओवर में लगातार तीन छक्के लगाकर टीम को पांच विकेट दिला दी।

मैच के बाद दी थी वॉर्न और पॉन्टिंग को चुनौती

पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की सेमीफाइनल में जीत के बाद गौतम गंभीर ने आधिकारिक प्रसारणकर्ता के साथ कार्यक्रम के दौरान कहा था कि वॉर्नर का यह शॉट खेल भावना के खिलाफ है। मैं देखना चाहूंगा कि दुनिया को खेल भावना का ज्ञान देने वाले शेन वॉर्न और रिकी पॉन्टिंग इस मुद्दे पर क्या कहेंगे। उन्होंने रविचंद्रन अश्विन के मार्कंडिग के मामले को खेल भावना के विपरीत बताते हुए तूल दिया था। लेकिन आज मुझे उनकी प्रतिक्रिया का इंतजार रहेगा। गंभीर ने आगे कहा, उनकी नजर में ग्रैग चैपल और डेविड वॉर्नर दोनों में कोई फर्क नहीं है। चैपल ने भी खेल भावना के विपरीत काम किया था वही आज वॉर्नर ने भी किया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल