लाइव टीवी

IND vs AUS: ग्लैन मैक्सवेल की भविष्यवाणी, भारत के खिलाफ लय में लौट आएगा ये दिग्गज

Updated Sep 14, 2022 | 23:11 IST

Glenn Maxwell prediction on Aaron Finch, India vs Australia T20I series: आगामी भारत बनाम ऑस्ट्रेेलिया टी20 सीरीज को लेकर ग्लेन मैक्सवेल ने भविष्यवाणी की है। उनके मुताबिक आरोन फिंच लय में आने वाले हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
ग्लेन मैक्सवेल
मुख्य बातें
  • भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज
  • ग्लेन मैक्सवेल ने अपने कप्तान को लेकर की भविष्यवाणी
  • मैक्सवेल के मुताबिक भारत के खिलाफ लय में आ जाएंगे फिंच

India vs Australia T20I series: ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल ने भविष्यवाणी की है कि देश के टी20 कप्तान आरोन फिंच भारत के खिलाफ आगामी श्रृंखला में फॉर्म में लौट आएंगे। उन्होंने साथ ही कहा कि 35 वर्षीय बल्लेबाज टी20 प्रारूप का आनंद लेते हैं।

आस्ट्रेलिया 20 सितंबर से मोहाली में शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारत का दौरा करने को तैयार है, इसके बाद नागपुर (23 सितंबर) और हैदराबाद (25 सितंबर) में मैच होंगे। मैच दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि यह अक्टूबर-नवंबर में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए आदर्श तैयारी प्रदान करेगा।

फिंच ने संयुक्त अरब अमीरात में टी20 विश्व कप 2021 के समय से लंबे समय तक खराब फॉर्म का सामना किया है, हालांकि आस्ट्रेलिया ने अपनी पहली टी20 विश्व कप ट्रॉफी जीती है। पाकिस्तान के ऐतिहासिक दौरे, आईपीएल 2022, हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे श्रृंखला और बीच में कुछ अन्य श्रृंखलाओं पर फिंच खराब फॉर्म से गुजरते रहे।

इसने फिंच को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे श्रृंखला के समापन पर वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने के लिए मजबूर किया, जिसे आस्ट्रेलिया ने केर्न्‍स में 3-0 से जीता था। फिंच हालांकि अगले महीने घर में होने वाले टी20 विश्व कप में टीम की अगुवाई करते रहेंगे।

वेस्ट आस्ट्रेलियन ने बुधवार को टी20 विश्व कप के लिए आस्ट्रेलिया की जर्सी के अनावरण के दौरान मैक्सवेल के हवाले से कहा, "वह (फिंच) निश्चित रूप से भारत में इन मैचों का आनंद लेंगे, उन्हें वहां बल्लेबाजी करने में मजा आएगा।"

मैक्सवेल ने कहा, "एक बार जब वह मैदान पर सेट हो जाते हैं, तो टीम अच्छी स्थिति में आ जाती है, तो वह वास्तव में अच्छी तरह से काम पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम हैं और इसका श्रेय उन्हें ही जाता है।"

फिंच का एकदिवसीय फॉर्म खराब रहा है। 35 वर्षीय खिलाड़ी ने इस साल टी20 में 30.87 के औसत से सलामी बल्लेबाज के रूप में रन बनाये हैं और मैक्सवेल ने कप्तान के रूप में उन्हें बेहतर बताया है। आस्ट्रेलिया के टी20 विश्व कप खिताब के बचाव पर मैक्सवेल ने कहा कि घर पर खेलने का दबाव निश्चित रूप से खिलाड़ियों पर होगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल