लाइव टीवी

पिंक टेस्ट से पहले कोरोना का शिकार हुए ग्लेन मैकग्रा, जानिए, मैच का उनकी पत्नी से क्या है कनेक्शन

Updated Jan 02, 2022 | 11:27 IST

Glenn McGrath tested positive for COVID-19: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ग्लेन मैकग्रा कोरोना वायरस का शिकार हो गए हैं। यह मैच बुधवार से सिडनी में खेला जाएगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
ग्लेन मैकग्रा
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड एशेज सीरीज
  • दोनों टीमें 5 जनवरी से चौथा टेस्ट खेलेंगी
  • यह पिंक टेस्ट होगा, जो सिडनी में खेला जाएगा

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा पिंक टेस्ट के आयोजन से कुछ दिन पहले कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। पिंक टेस्ट मैकग्रा की पत्नी जेन की याद में खेला जाता है जिनकी स्तन कैंसर से मौत हो गई थी। इस मैच के जरिए स्तन कैंसर से पीड़ित मरीजों की सहायता के लिए कोष जुटाया जाता है। इस बार पिंक टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड होगा और यह मुकाबला एशेज सीरीज का हिस्सा है।

'एससीजी टेस्ट का तीसरा दिन जेन मैकग्रा दिवस'

ऑस्ट्रेलिया का नए साल का यह पहला टेस्ट पांच जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में खेला जाना है। एससीजी टेस्ट का तीसरा दिन जेन मैकग्रा दिवस के रूप में जाना जाता है और यह देखना होगा कि मैकग्रा तब तक कोविड परीक्षण में निगेटिव आकर इसका हिस्सा बन पाते हैं या नहीं। दोनों टीम के खिलाड़ियों को हालांकि जब उनकी ‘बैगी पिंक’ कैप सौंपी जाएंगी तो मैकग्रा ऑनलाइन इस कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे।

यह भी पढ़ें: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने आईपीएल पर फोड़ा एशेज में टीम की करारी हार का ठीकरा 

'ग्लेन के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हैं' 

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने मैकग्रा फाउंडेशन की मुख्य कार्यकारी होली मास्टर्स के हवाले से कहा, 'ग्लेन का पीसीआर परीक्षण हुआ और दुर्भाग्य से नतीजा पॉजिटिव आया। हम ग्लेन और उनके परिवार के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हैं।' उन्होंने कहा, 'हम क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और एससीजी में अपने साझेदारों के आभारी हैं। हम पिंक टेस्ट के समर्थन के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम और प्रसारणकर्ताओं के भी आभारी हैं।' ऑस्ट्रेलिया पांच मैचों की सीरीज के शुरुआती तीन टेस्ट जीतकर पहले ही 3-0 की विजयी बढ़त बना चुका है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल