लाइव टीवी

हरभजन सिंह पर बायोपिक बनी तो कौन होगा विलेन? पूर्व दिग्गज स्पिनर ने दिया हैरान करने वाला जवाब

Updated Jan 02, 2022 | 10:40 IST

Harbhajan Singh on his biopic: पूर्व भारतीय दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने अपनी जिंदगी पर बायोपिक बनाए जाने की ख्वाहिश का इजहार किया है। हरभजन का क्रिकेट करियर 23 साल लंबा रहा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
हरभजन सिंह
मुख्य बातें
  • हरभजन सिंह ने हाल ही में क्रिकेट से संन्यास लिया है
  • भज्जी ने अपने करियर में 367 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले
  • हरभजन की ख्वाहिश है कि उनपर बायोपिक बने

कई भारतीय क्रिकेटरों पर बायोपिक बन चुकी है, जिनमें उनके करियर और जिंदगी के अलग-अलग पहलुओं को दिखाया गया है। हाल ही में क्रिकेट को अलविदा कहने वाले 41 वर्षीय हरभजन सिंह ने भी अपनी जिंदगी पर बायोपिक बनाए जाने की ख्वाहिश का इजहार किया है। पूर्व भारतीय दिग्गज स्पिनर की इच्छा है कि सभी को पता चले कि वह अपने खेल के दिनों में किस तरह के इंसान थे। उन्होंने साथ ही बायोपिक में विलेन को  लेकर पूछे गए सवाल का हैरान करने वाला जवाब दिया। बता दें कि हरभजन ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 103 टेस्ट, 236 वनडे और 28 टी20 मुकाबले खेले। इसके अलावा वह 163 आईपीएल मैचों में मैदान पर उतरे।

'मेरी कहानी में एक नहीं कई विलेन होंगे'

हरभजन ने जी न्यूज से बातचीत में बायोपिक को लेकर अपने विचार रखे। उनसे पूछा गया कि क्या आप चाहते हैं कि आपकी बायोपिक बने? इस सवाल के जवाब में हरभजन ने कहा, 'मैं जरूर चाहूंगा कि मेरी जिंदगी पर वेब सीरीज या फिल्म बने और लोग जानें कि मैं कैसा हूं,  क्या कुछ और कैसा होता है क्रिकेट के मैदान के बाहर।' वहीं, जब हरभजन से सवाल किया गया कि आपकी फिल्म में विलेन कौन होगा तो इसपर पूर्व स्पिनर ने कहा, 'मेरी फिल्म में विलेन कोई नहीं है, लेकिन जिदंगी में कुछ अच्छे लोग मिलते हैं और कुछ उतने अच्छे लोग नहीं होते। हालांकि, सभी सिखा कर जाते हैं। मेरी कहानी में एक नहीं कई विलेन होंगे।'

यह भी पढ़ें: हरभजन सिंह ने लिया संन्यास तो विराट कोहली ने इस बड़े कारनामे को किया याद


हरभजन को इस बात का है अफसोस

हरभजन ने इस बात पर काफी अफसोस जताया कि उन्हें विदाई मैच खेलने का अवसर नहीं मिला। उन्होंने कहा, 'हर खिलाड़ी भारत की जर्सी पहनकर संन्यास लेना चाहता है लेकिन किस्मत हमेशा साथ नहीं देती और कई बार आप जो चाहते हैं, वैसा नहीं होता। वीवीएस लक्ष्मण, राहुल द्रविड़ और वीरेंद्र सहवाग के अलावा अनेक बड़े खिलाड़ियों को इसका मौका नहीं मिला।' हरभजन का कहना है कि अगर उन्हें भापतीय टीम से बाहर नहीं किया जाता तो और विकेट हासिल कर सकते थे। उन्होंने इसके लिए बीसीसीआई के अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया। बता दें कि हरभजन ने टेस्ट में 417 और वनडे में 269 विकेट चटकाए। वहीं, उन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय में 25 शिकार किए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल