लाइव टीवी

दक्षिण अफ्रीका की नई टी20 लीग पर आया अहम अपडेट, ग्रीम स्मिथ को मिली ये बड़ी जिम्मेदारी

Updated Jul 19, 2022 | 18:33 IST

Graeme Smith Appointed Commissioner Of T20 League: पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ को दक्षिण अफ्रीका की नई टी20 लीग का कमिश्नर बनाया गया है। स्मिथ 2011 से 2013 तक दक्षिण अफ्रीका के लिए खेले।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
ग्रीम स्मिथ @OfficialCSA
मुख्य बातें
  • दक्षिण अफ्रीका टी20 लीग
  • अगले साल होगा पहला सीजन
  • ग्रीम स्मिथ को मिली बड़ी जिम्मेदारी

जोहान्सबर्ग: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ को देश की नई टी20 लीग का आयुक्त बनाया गया, जो लीग को आकर्षक बनाने में मदद करेंगे। स्मिथ ने खेल में एक खिलाड़ी, कप्तान, कमेंटेटर, राजदूत, सलाहकार और हाल ही में क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के क्रिकेट निदेशक (डीओसी) के रूप में काम किया है। खेल के बारे में उनकी समझ किसी से कम नहीं है, जो लीग को दुनिया में आगे बढ़ाने में काम करेगी।

उनके पहले कार्यो में ब्रांड को विकसित करना और देश में सालाना होने वाले क्रिकेट उत्सव के लिए भाग लेने वाली फ्रेंचाइजी की पुष्टि करना होगा। लीग का पहला सीजन जनवरी-फरवरी 2023 में होने वाला है। स्मिथ ने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका को बताया, "मैं इस रोमांचक नए उद्यम का नेतृत्व करने के लिए बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मैं दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट के लिए गहराई से प्रतिबद्ध हूं और जितना हो सके खेल की सेवा करने के लिए खुश हूं। मैं नई लीग देने के अवसर से उत्साहित हूं, जो खेल में बहुत आवश्यक निवेश ला सकता है और प्रोटियाज और दुनिया भर के खिलाड़ियों के लिए नए अवसर प्रदान कर सकता है।"

यह भी पढ़ें: ये 'खतरनाक' फैसला दक्षिण अफ्रीका को पड़ सकता है भारी, विश्व कप 2023 को लेकर लिया बड़ा रिस्क

स्मिथ ने कहा, "हितधारकों की प्रतिक्रिया अब तक बहुत सकारात्मक रही है और हमने शुरूआती चरणों में काफी प्रगति की है। हम दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट के लिए एक मूल्यवान और आकर्षक टूर्नामेंट देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।" नई भूमिका में स्मिथ का स्वागत करते हुए, सीएसए के मुख्य कार्यकारी फोलेत्सी मोसेकी ने कहा, "मैंने डीओसी के रूप में उनकी भूमिका के दौरान ग्रीम के साथ मिलकर काम किया और उनका मानना है कि वह दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट के इस नए अध्याय का नेतृत्व करने के लिए एकदम सही उम्मीदवार हैं।"

यह भी पढ़ें: इंग्लैंड दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट-वनडे और टी20 टीम का ऐलान, महाराज और मिलर संभालेंगे कमान

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल