लाइव टीवी

क्या वॉर्नर की कप्तानी पर लगा बैन होगा खत्म? कमिंस के बाद चैपल ने दिया बड़ा बयान

Updated Jul 19, 2022 | 19:29 IST

Greg Chappell on David Warner's captaincy ban: डेविड वॉर्नर की कप्तानी पर आजीवन प्रतिबंध लगा हुआ है। पैट कमिंस के बाद अब ग्रेग चैपल ने बैन हटाने की मांग की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
डेविड वॉर्नर
मुख्य बातें
  • वॉर्नर 2009 से अंतरराष्ट्रीय खेल रहे हैं
  • वह बतौर सलामी बल्लेबाज उतरते हैं
  • उनपर 2018 में बैन लगाया गया था

साल 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में तीसरे टेस्ट के दौरान गेंद से छेड़छाड़ के मामले में ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ियों- स्टीव स्मिथ, कैमरन बेनक्रॉफ्ट और डेविड वॉर्नर को प्रतिबंध झेलना पड़ा था। वॉर्नर-स्मिथ पर एक साल जबकि बेनक्रॉफ्ट पर नौ महीने का बैन लगा था। स्मिथ को कप्तानी भी गंवानी पड़ी थी और उन्हें दो साल के लिए नेतृत्व की भूमिका निभाने से रोक दिया गया था। वहीं, वॉर्नर पर कप्तानी के लिए आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया। 

हालांकि, पिछले कुछ समय से वॉर्नर पर से इस बैन को हटाए जाने की मांग हो रही है। जून के आखिर में ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान पैट कमिंस ने कहा था कि किसी को जीवन भर के लिए प्रतिबंधित करने से मैं असहमत हूं। उन्होंने कहा, "लोगों को सीखने और सुधार करने की अनुमति है। हां, मूल रूप से मैं उस अवधारणा से असहमत हूं। वह (वॉर्नर) हमारे टीम के एक शानदार कप्तान रहे हैं। इसलिए अगर वह कभी लीडर के रूप में आते हैं, तो वह बहुत अच्छा होगा।"

यह भी पढ़ें: वनडे क्रिकेट इतिहास में ऐसा सिर्फ दो बार हुआ, पहले लक्ष्मण और अब वॉर्नर बने शिकार

कमिंस के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ग्रेग चैपल ने वॉर्नर पर से नेतृत्व बैन हटाए जाने की मांग की है। चैपल ने ‘फॉक्स स्पोटर्स न्यूज’ से कहा, ''जो कुछ हुआ, उसमें उसकी मुख्य भूमिका थी लेकिन सिर्फ उसी की भूमिका नहीं थी। पता नहीं उसके साथ अलग व्यवहार क्यों किया गया।'' उन्होंने कहा, ‘‘वह अपनी सजा भुगत चुका है। अगर उसे मौका दिया जाए तो वह अच्छा कप्तान बन सकता है। उस पर लगा प्रतिबंध हटाया जाना चाहिए।’’ पूर्व कप्तान इयान चैपल ने भी कहा कि जब स्मिथ को दोबारा कप्तानी दी जा सकती है तो वॉर्नर पर प्रतिबंध क्यों लगाया गया है । 

यह भी पढ़ें: श्रीलंका के खिलाफ डेविड वॉर्नर ने तोड़े विराट कोहली और बाबर आजम के रिकॉर्ड

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल