लाइव टीवी

हाल में गई थी इस पूर्व क्रिकेटर की नौकरी, अब अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का नया कोच बनाया गया

Updated Mar 30, 2022 | 05:15 IST

Graham Thorpe, New Coach of Afghanistan cricket team: अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए नए कोच की नियुक्ति कर ली है। ग्राहम थोर्प अब ये जिम्मेदारी संभालेंगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को मिला नया कोच
मुख्य बातें
  • अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को मिला नया कोच
  • एसीबी ने पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर ग्राहम थोर्प को सौंपी जिम्मेदारी
  • कुछ ही समय पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम से नौकरी गई थी

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई एशेज टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड क्रिकेट टीम की शर्मनाक हार के बाद उनके कोच ग्राहम थोर्प पर भी गाज गिरी थी। बेशक इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने थोर्प को उनके पद से हटा दिया लेकिन अब ग्राहम थोर्प को नई नौकरी मिल गई है। उनको अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का नया कोच नियुक्त किया गया है।

इंग्लैंड के पूर्व धुरंधर बल्लेबाज ग्राहम थोर्प को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने अपनी राष्ट्रीय टीम का नया कोच बनाया है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिये 1993 से 2005 के बीच में सौ टेस्ट खेलने वाले ग्राहम थोर्प से उम्मीद की जा रही है कि वो अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को विश्व स्तर में ऊंचाइयों तक ले जाने में भूमिका निभाएंगे।

ग्राहम थोर्प अब अफगानिस्तान के कोच लांस क्लूजनर की जगह लेंगे। गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर लांस क्लूजनर ने दो साल के कार्यकाल के बाद नवंबर में अफगानिस्तान टीम के कोच पद से इस्तीफा दे दिया था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल