लाइव टीवी

PAK vs AUS 1st ODI: ट्रेविस हेड के तूफानी शतक के आगे इमाम का शतक फेल, पहले वनडे में पाकिस्तान की बड़ी हार

Updated Mar 29, 2022 | 23:12 IST

Pakistan vs Australia 1st ODI Match Highlights: पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच मंगलवार को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शानदार जीत दर्ज करके सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। ट्रेविस हेड मैच के हीरो बने।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
ट्रेविस हेड ने जड़ा शतक
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज - पहला मुकाबला
  • ऑस्ट्रेलिया ने पहले वनडे मैच में पाकिस्तान को दी शिकस्त
  • ट्रेविस हेड बने पहले वनडे के नायक, जड़ा धुआंधार शतक, गेंद से भी किया कमाल

Pakistan vs Australia 1st ODI Match Report: लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में मंगलवार को पाकिस्तान और मेहमान ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच वनडे सीरीज का आगाज हुआ। टेस्ट सीरीज के विजयी सिलसिले को जारी रखते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले वनडे मैच में भी जोरदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तानी टीम को करारी शिकस्त दी और तीन मैचों की इस सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। शानदार शतक जड़ने वाले ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ट्रेविस हेड (Travis Head) 'मैन ऑफ द मैच' बने, जिन्होंने बल्ले और गेंद, दोनों से धमाल मचाया।

इस मुकाबले में पाकिस्तानी टीम ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से उनके ओपनर ट्रेविस हेड ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए जोरदार शतक जड़ा। ट्रेविस हेड ने महज 70 गेंदों में अपने वनडे करियर का दूसरा शतक जड़ा। हेड ने 25वें ओवर में आउट होने से पहले 72 गेंदों में 101 रनों की तूफानी पारी खेली जिसमें 3 छक्के और 12 चौके शामिल रहे।

इन बल्लेबाजों ने भी दिखाया दम

ट्रेविस हेड के अलावा बेन मैकडरमॉट ने अपने वनडे करियर का पहला अर्धशतक जड़ते हुए 55 रनों की पारी खेली। जबकि ऑस्ट्रेलियाई पारी के अंतिम ओवरों में कैमरन ग्रीन ने 30 गेंदों में नाबाद 40 रनों की पारी खेलते हुए अपनी टीम को तीन सौ रन के पार पहुंचा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 313 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इस दौरान पाकिस्तानी गेंदबाजों में हारिस रउफ और जाहिद महमूद ने 2-2 विकेट लिए। जबकि इफ्तिखार अहमद और खुशदिल शाह ने 1-1 विकेट झटका।

बाबर ने जड़ा अर्धशतक

जवाब देने उतरी पाकिस्तानी टीम को 24 रन के स्कोर पर फखर जमान (18) के रूप में पहला झटका लगा। लेकिन इसके बाद कप्तान बाबर आजम ने इमाम उल हक के साथ मिलकर पारी को संभाला। बाबर आजम ने अर्धशतक जड़ा और इस दौरान वनडे करियर में अपने 4000 रन भी पूरे किए। उन्होंने दूसरे विकेट के लिए इमाम के साथ 96 रनों की साझेदारी भी की। लेकिन कप्तान बाबर आजम 25वें ओवर में 57 रन बनाकर आउट हो गए।

इमाम उल हक का शानदार शतक, लेकिन गया बेकार

इसके बाद पाकिस्तानी टीम का कोई भी अन्य बल्लेबाज पिच पर टिकता नहीं दिखा, जबकि एक छोर पर इमाम उल हक लगातार अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। इमाम ने शानदार शतक जड़ा लेकिन कोई भी अन्य बल्लेबाज उनका साथ देता नजर नहीं आया। इमाम को 39वें ओवर में नाथन इलिस ने बोल्ड किया। इमाम उल हक ने अपनी पारी में 96 गेंदों का सामना करते हुए 103 रन बनाए जिसमें 3 छक्के और 6 चौके शामिल थे।

ये भी पढ़ेंः मैच हारे लेकिन पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने एक खास आंकड़ा हासिल किया

शतकवीर ट्रेविस हेड ने विकेट भी झटके

हालांकि इमाम का शतक बेकार गया क्योंकि पाकिस्तानी टीम के सभी अन्य बल्लेबाज एक के बाद एक ढेर होकर पवेलियन लौटते गए। नतीजतन 45.2 ओवर में पाकिस्तानी टीम महज 225 रन पर सिमट गई और ऑस्ट्रेलिया ने 88 रन से बड़ी जीत दर्ज की। इस दौरान ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्पिनर एडम जम्पा सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 4 विकेट झटके। उनके अलावा स्वेपसन और ट्रेविस हेड ने 2-2 विकेट लिए जबकि शॉन एबॉट ने 1 विकेट लिया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल