लाइव टीवी

GT vs RR Dream11 Team Prediction, IPL 2022 Final: आज फाइनल मैच में कैसी होगी गुजरात-राजस्थान की प्लेइंग इलेवन

Updated May 29, 2022 | 18:23 IST

GT vs RR Dream11 Prediction, IPL 2022 Final Gujarat Titans vs Rajasthan Royals Dream11 Team Prediction, Playing 11: आज आईपीएल 2022 के फाइनल में गुजरात टाइटन्स और राजस्थान रॉयल्स का आमना-सामना होगा। आइए जानते हैं कि दोनों खिताबी मुकाबले किस प्लेइंग इलेवन को आजमा सकती हैं।

Loading ...
गुजरात टाइटन्स बनाम राजस्थान रॉयल्स
मुख्य बातें
  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 फाइनल
  • गुजरात टाइटन्स बनाम राजस्थान रॉयल्स की टक्कर
  • जानें, कैसे हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग-11ं

GT vs RR Dream11 Team Prediction, IPL 2022 Final: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 का खिताबी मुकाबला रविवार को खेला जाना है, जिसमें गुजरात टाइटन्स (जीटी) और राजस्थान रॉयल्स (आरआर) की भिड़ंत होगी। दोनों टीमें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आमने-सामने होंगी, जो दुनिया का सबसे बड़े क्रिकेट मैदान है। फाइनल मैच रात आठ बजे शुरू होगा। हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात ने क्वालीफायर-1 में राजस्थान को 7 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई। वहीं, संजू सैमसन की अगुवाई वाली आरआर ने दूसरे क्वालीफायर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को 7 विकेट शिकस्त देकर खिताबी मुकाबले में एंट्री की।

IPL 2022 Final, GT vs RR Today Match Playing 11, LIVE Match Cricket Score: Watch here

गुजरात में हो सकता है एक बदलाव

पहली बार आईपीएल में उतरी गुजरात टाइटन्स ने अपने प्रदर्शन से सभी को हैरान कर दिया है। जीटी ने भारतीय और विदेशी खिलाड़ियों का बखूबी इस्तेमाल किया है, जिसके चलते टीम फाइनल तक पहुंचने में सफल रही। गुजरात की प्लेइंग इलेवन में महज एक बदलाव की संभावना है। फाइनल में तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ की जगह रफ्तार से खौफ पैदा करने वाले लॉकी फर्ग्यूसन को मौका मिल सकता है। हार्दिक समेत कई खिलाड़ी शानदार फॉर्म में हैं।

हार्दिक और डेविड मिलर पिछले मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी की थी। दूसरी ओर, राहुल तेवतिया और राशिद खान बतौर फिनिशर जबरदस्त छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं। राशिद ने गेंदबाजी में भी जलवा बिखेरा है। ऋद्धिमान साहा और शुभमन गिल पर एक बार फिर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी होगी। टीम को गेंदबाजी में मोहम्मद शमी और यश दयाल के अलावा युवा स्पिनर स्पिनर साई किशोर से काफी उम्मीदें होंगी। हालांकि, तीनों पहले क्वालीफायर में थोड़े महंगे साबित हुए थे।

राजस्थान टीम में नहीं होगा फेरबदल?

राजस्थान टीम में किसी फेरबदल की संभावना नहीं है और वो फाइनल में विनिंग कॉम्बिनेशन को ही आजमा सकती है। राजस्थान की नजर दूसरी बार आईपीएल खिताब अपने नाम करने पर होगी। आरआर ने साल 2008 में टूर्नामेंट के पहले सीजन में ट्रॉफी जीती थी। राजस्थान में ओपनर जोस बटलर के साथ-साथ कप्तान सैमसन भी अच्छी फॉर्म में हैं। बटलर (824) सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में टॉप पर हैं। उनके सिर पर ऑरेंज कैप है। सैमसन (444) नौवें स्थान पर हैं।

इन दोनों के अलावा देवदत्त पडिक्कल, रियान पराग और शिमरोन हेटमायर ने भी कई मुश्किल मौकों पर रन जुटाए हैं। आआर की बॉलिंग लाइन-अप में धाकड़ गेंदबाज हैं, जो हर परिस्थिति से निपटने का माद्दा रखते हैं। ट्रेंट बोल्ट और प्रसिद्ध कृष्णा तेज गेंदबाजी में धमाल मचा रहे तो रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल स्पिन विभाग में कमाल कर रहे हैं। चहल पर्पल कैप हासिल करने से सिर्फ एक विकेट दूर हैं। चहल और आरसीबी के वनिंदु हसरंगा ने 26-26 शिकार किए हैं। हसरंगा की टीम बाहर हो चुकी है।

Gujarat Titans vs Rajasthan Royals Probable Playing XI 

गुजरात टाइटन्स की संभावित प्लेइंग-11: हार्दिक पांड्या (कप्तान), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, मैथ्यू वेड, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, आर साई किशोर, अल्जारी जोसेफ/लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल और मोहम्मद शमी।

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग-11: संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर,  रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल और ओबेड मैकॉय।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल