लाइव टीवी

गुजरात टाइटन्स में शामिल हुआ आईपीएल का रिकॉर्ड होल्डर गेंदबाज, सच हुई भज्जी की भविष्यवाणी

Updated Feb 13, 2022 | 18:48 IST

आईपीएल के रिकॉर्ड होल्डर गेंदबाज अल्जारी जोसेफ(Alzarri Joseph) को गुजरात टाइटन्स(Gujarat Titans) ने 2.4 करोड़ की कीमत पर अपनी टीम में शामिल किया है। 

Loading ...
अल्जारी जोसेफ
मुख्य बातें
  • गुजरात टाइटन्स ने अल्जारी जोसेफ को किया अपनी टीम में शामिल
  • 3 साल बाद अल्जारी की हो रही है आईपीएल में वापसी
  • मुंबई इंडियन्स के लिए खेलते हुए बनाया सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड

बेंगलुरु: भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज के दौरान अपनी शानदार गेंदबाजी करने वाले कैरेबियाई तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ पर आईपीएल 2022 में करोड़ों की बारिश हुई है। 75 लाख रुपये के बेस प्राइज वाले अल्जारी जोसेफ को गुजरात टाइटन्स ने 2.4 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया। हरभजन सिंह ने उनके करोड़पति बनने का भविष्यवाणी पहले ही कर दी थी जो कि सच साबित हुई और जोसेफ अपने बेस प्राइज की लगभग चार गुना राशि हासिल करने में सफल रहे।  

डेब्यू मैच में तोड़ा था सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का एक दशक पुराना रिकॉर्ड 
अल्जारी जोसेफ आईपीएल(IPL) के लिए कोई नया नाम नहीं हैं। दो साल पहले मुंबई इंडियन्स(Mumbai Indians) के लिए खेलते हुए जोसेफ ने सनराइजर्स हैदराबाद(Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ रिकॉर्ड तोड़ गेंदबाजी की थी। अपने डेब्यू मैच में जोसेफ ने 3.4 ओवर में 12 रन देकर 6 विकेट झटके थे और आईपीएल में एक मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का पाकिस्तानी गेंदबाज सोहेल तनवीर का रिकॉर्ड तोड़ दिया था। दुर्भाग्यवश उस प्रदर्शन के बाद अल्जारी चोटिल हो गए और कई महीने क्रिकेट से दूर रहे। उन्हें आईपीएल में मौका नहीं मिला। 

वनडे सीरीज में अल्जारी ने साबित कर दी थी फिटनेस 
भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में लगातार शानदार गेंदबाजी करके अल्जारी जोसेफ ने अपनी फिटनेस साबित कर दी थी। और यह भी दिखा दिया था कि वो भारतीय परिस्थितियों में अभी भी विकेटटेकर गेंदबाज हैं। सीरीज के पहले वनडे में 7 ओवर में 45 रन देकर दो विकेट लिए थे और विराट-रोहित का शिकार किया था। तीसरे मैच में भी अल्जारी जोसेफ ने विराट कोहली और रोहित शर्मा का शिकार करके आईपीएल में खुद के लिए बड़ी राशि पक्की कर दी थी। 

साल 2020 में नहीं मिला था खरीदार
अल्जारी जोसेफ को साल 2020 में हुई आईपीएल नीलामी( IPL Auction) में 50 लाख के बेस प्राइज पर किसी टीम ने नहीं खरीदा था। 2019 में जोसेफ एडम मिल्ने के रिप्लेसमेंट के रूप में मुंबई इंडियन्स में शामिल हुए थे और पहले ही मैच में  कहर बरपाया था और 6 विकेट लेकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। आईपीएल में उन्होंने केवल 3 मैच खेले हैं और उन्होंने इस दौरान 10 की औसत से 6 विकेट झटके हैं। यानी दो मैच में वो एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके थे। उसके बाद से उन्हें आईपीएल में दोबारा मौका नहीं मिला। लेकिन तीन साल बाद धमाकेदार अब उनकी धमाकेदार वापसी हुई है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल