लाइव टीवी

164/6..164/8..और ऑस्ट्रेलिया ने सुपर-ओवर में दर्ज की धमाकेदार जीत, दूसरे टी20 में करीब आकर हारा श्रीलंका

Updated Feb 13, 2022 | 19:55 IST

AUS vs SL 2nd T20 Match Highlights: ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच सिडनी के मैदान पर खेले गए टी20 सीरीज का दूसरा मैच काफी रोमांचक रहा। मैच टाई हुआ और उसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने सुपर-ओवर में जीता मैच।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
ऑस्ट्रेलिया बनाम श्रीलंका दूसरा टी20
मुख्य बातें
  • श्रीलंका का ऑस्ट्रेलिया दौरा 2022ः टी-20 सीरीज
  • दूसरे टी20 में ऑस्ट्रेलिया की धमाकेदार और रोमांचक जीत
  • मैच टाई होने के बाद सुपर-ओवर में जीती ऑस्ट्रेलियाई टीम

Australia vs Sri Lanka 2nd T20I: ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के खिलाफ टाई छूटे दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच को रविवार को यहां सुपर ओवर में अपने नाम करके पांच मैचों की श्रृंखला में 2-0 से बढ़त बनायी। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 164 रन बनाये थे। श्रीलंका ने सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका के 73 रन, कप्तान दासुन शनाका की 19 गेंदों पर 34 रन की पारी और पुछल्ले बल्लेबाजों के प्रयासों से आखिरी ओवर में 18 रन जोड़कर अपना स्कोर आठ विकेट पर 164 रन तक पहुंचाया था जिसके बाद परिणाम के लिये सुपर ओवर का सहारा लिया गया।

जोश हेजलवुड ने सुपर ओवर में शानदार गेंदबाजी की और केवल पांच रन दिये। मार्कस स्टोइनिस ने वाहिंदु हसरंगा पर लगातार दो चौके जमाकर आस्ट्रेलिया को जीत दिलायी। इससे पहले निर्धारित 20 ओवर के दौरान अंतिम क्षणों में मैच रोमांचक बन गया था। श्रीलंका को अंतिम तीन ओवर में 46 रन चाहिए थे। ऐसे में निसांका और हसरंगा (13) ने पैट कमिन्स के ओवर में 17 रन और हेजलवुड (22 रन देकर तीन) के ओवर में 10 रन जुटाये।

श्रीलंका को इस तरह से आखिरी ओवर में जीत के लिये 19 रन की दरकार थी। निसांका ने स्टोइनिस के इस ओवर में चौके से शुरुआत की लेकिन तीसरी गेंद पर वह आउट हो गये। ऐसे में महीश तीक्ष्णा ने छक्का और दुशमंत चमीरा ने आखिरी गेंद पर चौका जड़कर स्कोर बराबर किया।

इससे पहले आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाये। उसकी तरफ से जोश इंग्लिश ने सर्वाधिक 48 रन बनाये। श्रीलंका की तरफ से चमीरा और हसरंगा ने दो-दो विकेट लिये। श्रृंखला का तीसरा मैच 15 फरवरी को कैनबरा में खेला जाएगा।

IPL 2022 Auction LIVE: आईपीएल 2022 की नीलामी में कौन खिलाड़ी किस टीम में गया, यहां क्लिक करके देखिए

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल